उन्नाव रेप पीड़िता के समर्थन में एनएसयूआई ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

0
82

Faridabad News, 05 Aug 2019 : आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरु कॉलेज के गेट पर उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रेप पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसमें सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर किए और भाजपा विधायक द्वारा रेप उपरांत मर्डर करने की साजिश में कड़ी सजा दिलाने की मांग की। यह अभियान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में चलाया गया।

प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि भाजपा का दोहरा चरित्र अब बेनकाब हो चुका है, जहां भाजपा एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा फेल साबित हो चुका है तो वही बेटियों की सुरक्षा सुविधाओ में भी भाजपा ने कोई योजना नही बनाई।

गौरतलब है कि उन्नाव की एक 17 साल की लड़की के साथ जून 2017 में बलात्कार किया गया। रेप पीड़िता ने बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर बलात्कार करने के विरोध में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। फिलहाल 28 जुलाई को सड़क हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की जान चली गई और पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक बनी हुई है। उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश में लगातार लड़कियों व महिलाओं के साथ यौन शोषण व बलात्कार की घटना सामने आ रही हैं, जिससे यह साबित होता है कि मौजूदा सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गम्भीर नहीं है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तो मात्र जुमले है।उनका कहना था कि ऐसी परिस्थितियों में खुद लड़कियों/महिलाओं को ही आगे आना होगा और लड़कर शोषण मुक्त समाज बनाना होगा। हस्ताक्षर अभियान के दौरान सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने उन्नाव रेप पीड़िता के पक्ष में खड़े होकर यह साबित कर दिया कि वह अकेली नहीं है।

कृष्ण अत्री ने कहा कि एनएसयूआई की प्रमुख मांगों में ज़िंदगी और मौत से जूझ रही बहादुर लड़की की जान बचाने के लिए उसका ईलाज लखनऊ की बजाए दिल्ली के एम्स में एक स्वतंत्र मेडिकल बोर्ड की निगरानी में हो। आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की विधानसभा सदस्यता रद्द की जाए। फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से मामले पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए तथा दोषियों को फाँसी की सजा मिलनी चाहिए तथा मामले में कोताही बरतने वाले ज़िम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

इस दौरान नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वत्स, दुर्गेश दुग्गल, विक्रम यादव, आरिफ खान, मोहित भाटी, राहुल कौशिक, दीपांशु, राहुल वर्मा, सौरभ दीक्षित, अमन गौतम, दीपक, विशाल वशिष्ठ, वैभव आंनद, रवि दलाल, योगेश चौधरी, रोहित चौहान, हरीश सिंह, अंकित, संदीप, महेश चौहान, खुशबू चौधरी, हेमा चौधरी, प्रिया सूर्यवंशी, दीप्ति आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here