सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के लिए NSUI ने किया उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन

0
826
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Nov 2020 : आज एनएसयूआई के बैनरतले सैंकड़ो छात्र-छात्राओं ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा उपायुक्त की अनुपस्थिति में नायाब तहसीलदार जान मोहम्मद को मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए दाखिले का अंतिम समय चल रहा हैं लेकिन इसके बाद भी 80 प्रतिशत से लेकर 85 प्रतिशत के छात्र-छात्रा दाखिले से वंचित घूम रहे हैं। इन छात्रों के घूमने का सबसे बड़ा कारण उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा अपनाए गए ऑनलाइन प्रक्रिया में खामियां हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार दाखिले के लिए आवेदन करने की तारीखें बदली गई तथा कई बार मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीखें बदली गई जिसके कारण छात्रों को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अगर किसी छात्र ने 5 कॉलेजो के लिए आवेदन किया हैं और नियम के हिसाब से उस छात्र का नंबर सभी 5 कॉलेजों की लिस्ट में आना चाहिए लेकिन किसी एक कॉलेज की लिस्ट में आने के बाद अन्य किसी कॉलेज की मेरिट लिस्ट में नही आया जिसके कारण छात्र अपने मनपंसद कॉलेज में दाखिला नहीं ले पाए।

कृष्ण अत्री ने कहा कि इस मांग को लेकर 2 नवंबर को भी एक प्रदर्शन किया गया था तथा पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के प्राचार्य श्री एम० के० गुप्ता को उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के नाम ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन 7-8 दिन बीत जाने के बाद भी सुनवाई नही हुई हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सुनवाई नही की तो सत्तापक्ष के मंत्री एवं विधायकों के घरों का घेराव करने से भी पीछे नही हटेंगे पर छात्रहितों की मांग को पूरा करवा कर रहेंगे।

इस मौके पर छात्र नेता मोहित भारद्वाज, विशाल वशिष्ठ, महेश चौहान, आशीष भाटी, संजीव अत्री, कृतिका, काजल, प्रीति, अंशु, प्रिया, दीपांशु, ईरशाद, हितेश डागर, नितिन, कपिल, संदीप राठौड़, कृष्ण डागर, महेश शर्मा, भूपेंद्र, दिनेश, ललित ठाकुर, रंजन, आसिफ अली, साहिल कौशिक आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here