एनएसयूआई ने किया उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय का घेराव

0
181

Faridabad News, 26 July 2019 : सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी के लिए सैंकड़ो छात्र-छात्रा व एनएसयूआई के कार्यकर्ता पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर एकत्रित हुए तथा कॉलेज गेट से पैदल मार्च करते हुए उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय तक प्रदर्शन करते हुए पहुँचे तथा विपुल गोयल की अनुपस्थिति में उनके पीए प्रशांत शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर एनएसयूआई पिछले 8-10 दिनों से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार ने अभी तक सीट बढ़ोतरी की मांग को पूरा नही किया है। उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद 24 जुलाई को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा था लेकिन जब कॉलेज प्रशासन से जिला प्रशासन तक किसी ने नही सुनी तो छात्रों ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल के समक्ष अपनी मांग रखी है।

अत्री ने बताया कि दरअसल सभी कॉलेजो में 4-5 कटऑफ आ चुकी है लेकिन उसके बावजूद 70%-80% अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एससी, बी.कॉम, बी.ए, बीबीए, बीसीए) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20 % सीटें बढ़ाने की जरूरत है।
कृष्ण अत्री ने बताया कि इस बार ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव किए गए थे जिसके चलते हुए छात्रों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। इन बदलावों के कारण 50% वाले छात्रों को तो दाखिला मिल गया लेकिन 70%-80% वाले छात्र दाखिले से वंचित रह गए और ऊपर से कम सीटे होने की वजह से भरी संख्या में छात्रों को दाखिल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में स्नातक व परास्नातक कक्षाओं में 20% सीटें बढ़ाकर शिक्षा विभाग को अपनी गलती सुधारनी चाहिए और छात्रों को राहत देनी चाहिए। ऐसे में एनएसयूआई फरीदाबाद 20% सीटे बढ़ाने की मांग उठा रही है।

इस मौके पर आरिफ खान, दुर्गेश दुग्गल, विक्रम यादव, विशाल वशिष्ठ, दीपांशु, रवि रावत, वैभव आनन्द, मनीष गुप्ता, विशाल शर्मा, अमन गौतम, अक्की पंडित, पवन सिंह, सौरभ दीक्षित, मोहित भाटी, अमन पंडित, ऋषभ यादव, कुणाल गिरी, दीपक, हरीश, मोहित, मनोज, भारत, खुसबू चौधरी, जाह्नवी शर्मा, प्रिया मिश्रा, अंजलि, प्रियंका सूर्यवंशी, उर्वशी, दिव्या, रिया, मोनिका, उमा, कोमल, संजना, पूजा तिवारी, नीलम, अनामिका आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here