अब IIT JEE और NEET परीक्षा की तैयारी भी करायेगा Adda247 

0
193

New Delhi, 27 May 2002 : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक आसान पहुँच बनाने के माध्यम से छात्रों को सशक्त बनाने के अपने मिशन पर कार्य करते हुए, परीक्षा तैयारी के लिए भारत की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी, Adda247 ने JRS ट्यूटोरियल के साथ अपनी साझेदारी योजनाओं की घोषणा की है। JRS ट्यूटोरियल उत्तर भारत में एक प्रतिष्ठित ऑफलाइन मार्केट प्लेयर है, जो IIT-JEE और NEET की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन कोचिंग और मार्गदर्शन प्रदान करता है।

महामारी के बाद के बदलावों को ध्यान में रखते हुए, जिसमें ऑफ़लाइन कक्षाओं के बजाय ई लर्निंग की ओर अधिक ध्यान केंद्रित किया जा रहा है, JRS ट्यूटोरियल ने Adda247 के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। अत्याधुनिक, सहज और डिजीटाईज ऑनलाइन शिक्षण सामग्री प्रदान करने वाले एक संगठन के रूप में Adda247, ऑफ़लाइन शिक्षण सर्किट में अच्छी तरह से प्रशंसित नाम, JRS ट्यूटोरियल के लिए व्यापक विकास के अवसरों को बढ़ा रहा है। यह सराहनीय गठबंधन JRS ट्यूटोरियल की edutech पहल को और अधिक सशक्त बनाने में सफल साबित हो रहा है।

इस प्रतिष्ठित edutech साझेदारी पर बात करते हुए, Adda247  के सीईओ और संस्थापक, अनिल नागर ने कहा, “ऐसे समय में, शिक्षा के परंपरागत मॉडल, अपना अस्तित्व बनाये रखने और जीविका के लिए संघर्ष कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करना पूरी तरह से edutech क्षेत्र पर निर्भर करता है, कि कोरोना वायरस लॉक-डाउन के कारण देश के अनगिनत छात्रों एवं उनके संबंधित अध्ययनों का नुकसान न हो। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने JRS ट्यूटोरियल्स के साथ साझेदारी का फैसला किया है, जो कि IIT-JEE और NEET परीक्षाओं की तैयारी के लिए सबसे महत्वपूर्ण संस्थानों में से एक है। यह साझेदारी समय की बदलती मांग के साथ, उन्हें ऑफ़लाइन से ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म पर आने में सहायता प्रदान करेगी।”

इस बहुप्रतीक्षित साझेदारी पर बात करते हुए, JRS ट्यूटोरियल्स के निदेशक श्री ए.के. झा ने कहा, “हम देश के सबसे बड़े edutech और सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म Adda247 के साथ जुड़े हुए हैं। हमारी यह साझेदारी न केवल सामयिक टेक्नोलॉजी के अनुरूप हमें ऑनलाइन और डिजिटल होने में मदद करेगी, बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी भावी उम्मीदवारों को लाभान्वित करने में महत्वपूर्ण साबित होगी, जिनके प्रयासों पर कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सभी सेवाओं के बंद करने और राष्ट्रव्यापी बंदी के कारण पानी फिर चुका है।”

पिछले कुछ वर्षों में, Adda247 ने एक अधिक-स्केलेबल, प्रौद्योगिकी-संचालित प्लेटफॉर्म विकसित किया है, जो मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए शून्य देरी सुनिश्चित करता है। INR 10 मिलियन की कुल फंडिंग के साथ, Adda247 ने 400+ प्रोफेशनल और 100+ शिक्षकों के एक व्यापक नेटवर्क की टीम बनाई है। सबसे अलग अहमियत रखने के आधार पर, Adda247 ने 5 मिलियन से अधिक यू-ट्यूब सबस्क्राइबर्स और 10 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड्स की उपलब्धि हासिल की है। Adda247 का लक्ष्य अधिक-से-अधिक दूरी पर बैठे छात्र को सस्ती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here