सरवाईवल के लिये ही नहीं बल्कि ग्रोथ के लिये कार्य करना चाहिए : जे पी मल्होत्रा

0
741

Faridabad News, 06 April 2019 : डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जे पी मल्होत्रा ने कहा है कि वर्तमान परिवेश में जबकि प्रतिस्पर्धा बाजार व व्यवसाय का एक अंग बन गई हैं, ऐसे में हमें केवल सरवाईवल के लिये ही नहीं बल्कि ग्रोथ के लिये कार्य करना चाहिए।

यहां एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक्सपैंडिग होरीजोन्स, अचीविंग ग्रोथ विषय पर आयोजित मोटीवेशनल सैशन में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री मल्होत्रा ने कहा कि हमें अपने माईंडसैट को विकसित करना होगा। एक नई प्रक्रिया को अपनाना होगा जिसमें निरंतर सुधार और विकास ही फोकस होना चाहिए।

श्री मल्होत्रा ने बताया कि डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन इससे पूर्व भी अपने सदस्यों को मोटीवेटिड करती रही है और हमारा लक्ष्य नये परिवेश के अनुरूप जागरूकता लाना है।

श्री मल्होत्रा ने रोटरी बंधुओं का विशेष रूप से कार्यक्रम में आने पर आभार व्यक्त करते कहा कि आगामी पीढ़ी व महिला उद्यमियों की भागीदारी निश्चित रूप से सराहनीय है। कार्यक्रम का आयोजन होटल पार्क प्लाजा में किया गया जिसमें फरीदाबाद से ६६ आंत्रेप्यूनर्स शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता श्री विजय बत्तरा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रतिभागियों को बताया कि वे किस प्रकार अपने कार्य में निरंतर सुधार ला सकते हैं और ऐसा वह अपने व्यावसायिक जीवन में भी कर सकते हैं। आपने कहा कि यदि हम अपने पूरे धैर्य और अनुभव से कार्य करें तो निश्चित रूप से विकास की गति और तीव्र होगी। श्री बत्तरा ने ऐसा वातावरण बनाने की आवश्यकता पर बल दिया जिसपर निर्णय लिया जा सके। स्किल को बेहतर व सुदृढ़ बनाने के अवसर हों और उन समस्याओं से निपटा जा सके जो हमारी कार्यप्रणाली में बाधा बनती हैं।

120 मिनट के अपने प्रभावी प्रजैन्टेशन में श्री बत्तरा ने ग्रोथ को प्राप्त करने के लिये कई टिप्स दिये। आपने कहा कि जीवन १०० मीटर की रेस नहीं है बल्कि एक मेराथन है और आपके आस-पास के लोग आपके व्यक्तित्व के संबंध में बताते हैं। श्री बत्तरा ने निर्भर बनने की बजाय सबल बनने की प्रेरणा देते कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिये हमें कर्म करना होगा क्योंकि गाय ने दूध देना नहीं है बल्कि हमने दूध दोहना है।

श्री बत्तरा ने श्री जे पी मल्होत्रा सहित रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन के प्रधान श्री अमरजीत सिंह लाम्बा,रोटरी क्लब फरीदाबाद एलाईट के प्रधान श्री सुशील कपूर को पुस्तकों का सैट भी प्रदान किया।

धन्यवाद प्रस्ताव सिक्योरियो इलैक्ट्रोनिक्स के सीएमडी श्री सतीश गोंंसाई ने प्रस्तुत किया जबकि इस अवसर पर सर्वश्री अमरजीत सिंह लाम्बा, नरेंद्र शर्मा, के के नांगिया, जे पी मल्होत्रा,सुशील कपूर, सतीश गोंंसाई, अश्विनी मदान, सुनील गुप्ता, आशीष वर्मा, पीजेएस सरना, एच एस मलिक, प्रियात्रा राघवन, विजय राघवन, जी सी नारंग, ए एन शर्मा, कुणाल कोहली, राज भाटिया, पोमीला तलवार, अशोक कपूर, संदीप गुप्ता, सुभाष जगोटा, के आर गुप्ता, पूजा पेशोरिया, निमिष विश्रोई, संजय गोयल, कुलदीप सिंह, दिनेश जांगड़, पंकज गर्ग, सचिन जैन, मनोहर पुनियानी, जे के मनोचा, गुरप्रीत सिंह, भूपेंद्र सिंह, विशाल मल्होत्रा, गौरव मल्होत्रा, जे पी सिंह सहित अन्य लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here