गांव मंझावली में ‘रात्रि प्रचार’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

0
668

Faridabad News, 17 Jan 2019 : केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के उदेश्य से गांव मंझावली में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी के कार्यालय की प्रचार मंडली की ओर से बीती रात रात्रि प्रचार कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभागीय कर्मचारियों ने ग्रामीणों के समक्ष गीतों व भाषणों के माध्यम से विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता गांव के सरपंच राजेश कुमार ने की।

गांव मंझावली में आयोजित रात्रि प्रचार कार्यक्रम में सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय सिंह, खंड प्रचार कार्यकर्ता विजेंद्र सिंह डागर ने भाषण के माध्यम से तथा भजन पार्टी लीडर धर्मबीर सिंह, सदस्य भजन पार्टी फतेह राम व दुलीचंद, खंड प्रचार कार्यकर्ता महेश कुमार ने गीतों के माध्यम से सरकार की आयुष्मान योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत, सरल पोर्टल, अंत्योदय भवन, ऑनलाइन योजनाओं, समाज कल्याण की विभिन्न पैंशन योजनाओं, छात्रवृति योजनाओं, फसल बीमा योजना, खेतों में फाने न जलाने, उज्ज्वला, सौभाग्य योजना, पंचायतों द्वारा ग्रामीण विकास की ओर अग्रसर हरियाणा, शिक्षित पंचायतें, प्राथमिक शिक्षा भविष्य का आधार, स्कूली शिक्षा मजबूत नींव, नैतिक मूल्यों व चरित्र निर्माण पर आधारित उच्चतर शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, सक्षम योजना, कौशल विकास योजना, हारा गांव-जगमग गांव सहित अनेक अन्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए गीतों के माध्यम से बताया कि आज हरियाणा देश का सबसे अग्रणी प्रदेश बन गया है। इसके अलावा प्रचार मंडली ने लोगों का नए वोट बनवाने व चुनाव में वोट का प्रयोग अवश्य करने बारे भी आह्वïान किया। इस रात्रि प्रचार कार्यक्रम को लेकर ग्रामीणों खासकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया। गांव के सरपंच राजेश कुमार ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से निश्चित रूप से लोगों को सरकारी की नवीनतम व जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिलती है, ताकि वे इनका फायदा भी उठा सकें। उन्होंने कहा कि कन्या भ्र्रूण हत्या जैसी बुराइयों समाज से समाप्त होनी चाहिएं। जागरुकता से ही मनुष्य जीवन में आगे बढ़ सकता है, इसलिए हर व्यक्ति को देश, प्रदेश, समाज में होने वाली गतिविधियों के प्रति अपडेट रहना चाहिए। सिनेमा यूनिट ने चलचित्र के जरिए आधे घंटे की फिल्म दिखाई, जिसमें सरकार की नौकरियों की भर्ती के लिए शुरू की पारदर्शी योजना, भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए आनलाईन प्रणाली, एक और सुधार कार्यक्रम, किसान हितैषी योजनाओं को दिखाया गया और लोगों को फाने न जलाने और फसल अवशेषों का प्रबंधन करने से स बन्धित मु यमंत्री मनोहर लाल के संदेश को भी चलचित्र के माध्यम से दिखाया।

इस मौके पर नरेश यादव ,रमेश पंडित, धनीराम यादव, ज्ञानी पंडित, शिवम पंडित, नरेंद्र पंडित, गणेश पंडित, हरी पंडित, सुनील बोहरा,नरेश पंडित भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here