वनप्लस गो बियॉन्ड स्पीड /12 जीबी रैम और पॉप अप कैमरे के साथ नया वनप्लस 7 और 7 प्रो लॉन्च

0
1055

Gurugram News, 15 May 2019 : स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस लंबे इंतजार के बाद मंगलवार रात अपने दो नए स्मार्टफोन वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो लॉन्च किए हैं। महीनेभर पहले से इन दोनों स्मार्टफोन की चर्चा टेक इंडस्ट्री में हो रही है। गो बियॉन्ड स्पीड की थीम पर इस बार स्मार्टफोन में डिस्प्ले, पॉप अप कैमरा और प्रोसेसर सहित कई फीचर्स नए दिए गए हैं। कंपनी ने अपना सफर 2014 में वनप्लस वन से शुरू किया था, जो 6 साल के बाद वनप्लस 7 तक पहुंच गया है। इस कंपनी ने हमेशा यूजर्स की जरूरत को देखकर फोन डिजाइन किए हैं।

वनप्लस 7 की कीमत 32,999 से शुरु है। फोन के साथ 5,990 रुपए कीमत का ईयरफोन भी दिया जा रहा है। 16 मई से दोनों फोन के अलग अलग कलर और स्टोरेज वेरियंट मिलने शुरू हो जाएंगे।

वनप्लस ने 7 और वनप्लस ने 7 प्रो के फीचर
प्रोसेसर- नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 8 कोर वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 नैनोमीटर चिपसेट दिया गया है। जिसे 855 को एड्रेनो 640 जीपीयू ग्राफिक्स से लैस किया गया है। इस बार वन प्लस स्मार्टफोन को बेहतर बेजललैस डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है।

रैम- शानदार हाईस्पीड प्रोसेसर के अलावा वनप्लस 7 प्रो में 12 जीबी रैम दी गई है। रैम बढऩे की वजह से स्मार्टफोन में हेवी ऐप रोम मेमोरी की बजाय रैम मेमोरी में लोड हो सकेंगे और इस वजह से फोन की परफॉरमेंस तेज और स्मूथ होगी।

बैटरी और स्पीकर- प्रो वर्जन को 4000 एमएएच वाली दमदार बैटरी से लैस किया गया है। वनप्लस 7 में 3700 एमएएच की बैटरी मौजूद है। फोन में डोलबी एटमॉस के 3 डी साउंड वाले डुअल स्पीकर भी दिए गए हैं। कैमरा- वनप्लस ने 7 प्रो में 48 मेगा पिक्सल के सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सिस्टम दिया गया है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मौजूद है। हालांकि सिस्टम में से एक कैमरा अल्ट्रा-वाइड या टेलीफोटो कैमरा के बजाय एक डेप्थ सेंसर है। कैमरा अल्ट्राशॉट फीचर्स एचडीआर प्लस और सुपर रिज़ॉल्यूशन मोड से लैस है। वनप्लस 7 में ड्यूल कैमरा सिस्टम मौजूद है। सेल्फी कैमरे के लिए दोनों फोन में एक 16 मेगापिक्सल का शूटर हैै। स्टोरेज- स्टोरेज को भी बढ़ाया गया है और प्रो वर्जन को नए यूएफएस 3.0 स्टैंडर्ड पर 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है। दोनों ही फोन में 6 जीबी और 8 जीबी रैम वाले वैरिएंट मौजूद हैं जबकि वनप्लस 7 प्रो में एक 12 जीबी का वर्जन भी पेश किया गया है। कीमत- भारतीय बाजार में वनप्लस 7 की कीमत 32,999 रुपए और प्रो वर्जन की कीमत 48,999 रुपए से शुरु है।

वनप्लस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेट लाउ ने कहा, ”हम लगातार लोगों को यथासंभव सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए खुद को चुनौती देते रहते हैं। उन्होंने कहा, ”शानदार यूजऱ अनुभव का अर्थ है आजादी, और इससे विचलित हुए बिना आपके जीवन में सुधार लाना चाहिए। वनप्लस 7 सीरीज़ के साथ हमने जो बनाया है, उस पर मुझे गर्व है और इसे लोगों के लिए प्रदर्शित करने का इंतज़ार नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here