न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर ने मल्टी-मीडिया युक्त स्कूली शिक्षा प्रोजेक्ट शुरू किया

0
861
Panipat News, 06 March 2019 : सीएनएच इंडस्ट्रियल के प्रसिद्ध ब्राण्डए न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयए गढ़ी छाजू, समालखा में मल्टी-मीडिया युक्त स्कूली शिक्षा प्रोजेक्ट न्यू हॉलैंड डिजिटल क्लासरूम का शुभारंभ किया। इसे न्यू हॉलैंड के डीलर वर्धमान मोटर्स समालखा सहयोग दे रहे हैं। इस प्रोजेक्ट का लाभ पूरे देश के 77 स्कूलों को मिलेगा।
न्यू हॉलैंड के सीएसआर (नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व) प्रोग्राम के तहत इस प्रोजेक्ट का मकसद भारत के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की गुणवत्ता और क्षमता का विस्तार करना है। इस उद्देश्य से स्कूलों को केयान के माध्यम से मल्टीमीडिया स्कूल कंटेंट उपलब्ध कराए जाएंगे। यह एक इंटीग्रेटेड मीडिया डिवाइस में होगा जो बच्चों के लिए समूह में सीखना आसान बनाएगा। इस एकल पोर्टेबल उत्पाद में एक पूर्ण-सुविधायुक्त मल्टीमीडिया कंप्यूटरए डेटा प्रोजेक्टर, ट्यूनर, ऑडियो सिस्टम, और क्टक् प्लेयर एकीकृत हैं
समाज में निरंतर योगदान की अपनी परंपरा बढ़ाते हुए न्यू हॉलैंड इस शैक्षिक पहल को डीलर के कार्य क्षेत्र के आसपास के समुदायों के तीव्र और स्थायी विकास का महत्वपूर्ण साधन मानता है।
श्री मनीश शर्मा (न्यू हॉलैंड प्रबंधक) ने बताया, शिक्षा की सुविधा बढऩे से बेहतर अवसर पैदा होते हैं। सीएनएच इंडस्ट्रियल और कम्पनी के सभी ब्राण्डों का मानना है कि शिक्षा सामाजिक परिवर्तन का महत्वपूर्ण साधन है। हमें खुशी है कि यह प्रोजेक्ट देश के बच्चों की औपचारिक शिक्षा में उल्लेखनीय योगदान देगा।
हमारे लिए यह बड़ा अवसर है और हम इसके लिए आभारी हैं और सीएनएच इंडस्ट्रियल के ब्राण्ड न्यू हॉलैंड के इस प्रयास के लिए धन्यवाद देते हैं। इससे हमारे बच्चों के लिए तकनीक का नया द्वार खुल जाएगा।  श्री सुभाष वर्मा, प्रिंसिपल, हरी कृष्णा चैरिटेबल इंटरनेशनल स्कूल, गढ़ी छाजू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here