जे सी बोस विश्वविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

0
179

Faridabad News, 24 Jan 2020 : लोकतंत्र निर्माण की प्रक्रिया में पहली बार भागीदारी करने वाले युवा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजित किया गया, जिमसें विद्यार्थियों ने निबंध लेखन और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस अवसर पर, विद्यार्थियों ने लोकतंत्र निर्माण प्रक्रिया में भाग लेने का संकल्प भी लिया। इस कार्यक्रम का संचालन विश्वविद्यालय के एनएसएस और इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र के वितरण किये गये।

निर्वाचन साक्षरता क्लब द्वारा आयोजित गतिविधियों की सराहना करते हुए, कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने कहा कि यह सराहनीय है कि युवा पीढ़ी अपने अधिकारों के प्रति सचेत है और मतदान के अधिकार के महत्व को समझती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र निर्माण प्रक्रिया में विद्यार्थियों की भागीदारी को प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह समाज और राष्ट्र के हित से जुड़ा हुआ विषय है।

कार्यक्रम में डीन, प्रबंधन अध्ययन डॉ. अरविंद गुप्ता, निदेशक, युवा कल्याण डॉ. प्रदीप डिमरी और डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. सोनिया बंसल भी उपस्थित थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here