बदरपुर बार्डर से यूपी बार्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग होगा जाम मुक्त : कृष्णपाल गुर्जर

0
26

Faridabad News, 10 Jan 2020 : केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-19 को बदरपुर बार्डर से यूपी बार्डर तक जाम मुक्त किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां भी जरूरत होगी, वहां पर जनता की सुविधा के लिए ब्रिज बनाए जा रहे हैं तथा पुलों को चैड़ा किया जा रहा है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने यह जानकारी शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग के पास गुरूग्राम कैनाल पर दस मार्गीय पुल तथा गांव सीकरी में दस मार्गीय अन्डर पास के निर्माण कार्य की आधारशिला रखने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी। इस दौरान हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा भी साथ थे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां-जहां अड़चन थी, वहां से केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी के सहयोग से उन अड़चनों को ठीक करवा लिया गया है। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम कैनाल पर बनने वाले इस आरओबी के निर्माण पर करीब बारह करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। इसी प्रकार गांव सीकरी में दस मार्गीय अन्डर पास के निर्माण पर करीब 25 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च होगी। इन दोनों परियोजनाओं का निर्माण कार्य एक साल में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, ताकि जनता को अच्छी सुविधाएं मिल सकें। इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय राज्य मंत्री के प्रयासों से फरीदाबाद को विकास कार्याें की अनेक सौगात मिली हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू रूप चलने के लिए पुलों व ओवरब्रिज को चैड़ा किया जा रहा है।

इस अवसर पर बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, एनएचएआई के प्रोजेक्ट निदेशक मोहम्मद सफी, प्रोजेक्ट मैनेजर धीरज सिंह, टीम लीडर केके गुप्ता, गावड़ कंस्ट्रक्शन कंपनी के सौरभ लाम्बा, बलजीत गावड़ बीजेपी नेत्री गायत्री देवी, संजीव कुमार, विकास शुक्ला, संजीव बैंसला, जिला पार्षद शैलेन्द्र सिंह नम्बर दार, शिशपाल रावत, सरपंच अनिल छौकर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here