नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा ने 27 जनवरी से हड़ताल करने का लिया फैसला

0
891

Faridabad News : नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा ने निगम मुख्यालय पर पिछले 40 दिनों से चल रहे आन्दोलन को तेज करते हुये 27 जनवरी से हड़ताल करने का फैसला कर दिया है। यह घोषणा आज स्थानीय निगम सभागार में कर्मचारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुये नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने की। श्री शास्त्री ने बताया कि निगम मुख्यालय पर 40 दिनों तक लगातार धरना चलाने के बाद हडताल जैसा कठोर निर्णय लेने के लिये संघ को मजबूर होना पडा है। संघ द्वारा निगम प्रशासन को जल्द ही हडताल का नोटिस भेज दिया जायेगा संघ ने तुरन्त प्रभाव से आन्दोलन को तेज करते हुये कर्मिक भूख हडताल भी आगामी कल से करने का निर्णय लिया है। आज कि बैठक की अध्यक्षता सहायक सफाई निरीक्षक यूनियन के प्रधान बिशन स्वरुप तेवतिया ने की तथा मंच का संचालन सफाई कर्मचारी यूनियन के सचिव सोमपाल झिंझोटिया ने किया। निगम की वाटर सप्लाई यूनियन द्वारा निगम मुख्यालय पर आज भी धरना जारी रहा।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, गुरुचरण खण्डिया, सतीश पहलवान, परसराम अधाना ने निगम प्रशासन पर कर्मचारियों की अनदेखी व वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुये कहा कि प्रशासन जानबूझ कर कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों को पूरा नहीं करना चाहता। उन्होंने चेतावनी भरे अन्दाज में कहा कि कर्मचारियों कि न्यायोचित मांग इको ग्रीन कंपनी के द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने का काम शुरू करने के बाद बेरोजगार हुए सफाई कर्मचारियों को नौकरी देने, ईएसआई, ईपीएफ का लाभ देने, 688 कर्मचारियों को निगम रोल पर रखने, दैनिक वेतन भोगी व अनुबंधित आधार पर लगे कर्मचारियों को नियमित करने, समान काम-समान वेतन देने, 14.29 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का एरियर देने, 22 टयूबवैल ऑपरेटर व सीवरमैनों को डयूटी पर लेने, सफाई कर्मचारी व सीवरमैनों की भर्ती करने, सातवें वेतन आयोग का एरियर देने व वेतन देने की मांग पूरी नहीं होगी तब तक आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के द्वारा राज्यव्यापी आन्दोलन के तहत 18 व 19 जनवरी को विशाल गेट मीटिंग की जायेंगी और 30 जनवरी को ट्रैड यूनियनों व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर सत्याग्रह जेल भरो आन्दोलन में भाग लेंगे तथा 16 फरवरी को जिला मुख्यालय पर धरना लेकर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा।

आज के इस धरने में अन्य के अलावा कर्मी नेता श्री नन्द ढकोलिया, नानक चन्द खैरालिया, रघुवीर चौटाला, दान सिंह, सुदेश कुमार, सतपाल मैंढवाल, प्रेमपाल, कृष्ण कुमार चिण्डालिया, राजपाल, जितेन्द्र छाबडा, महेन्द्र कुडिया, देशराज डाबर, देवेन्द्र मझावली, सूरज कीर, बन्टी खैरालिया, राम किशोर, धर्म सिंह मुल्ला, नैन सिंह, महिला नेता माया, शकुन्तला, ममता, रामबती, कमला आदि ने सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here