नगरपालिका कर्मचारी संघ ने निकाला मशाल जुलूस

0
1065
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Oct 2018 : नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा ने तीन अक्टूबर से 72 घंटे की तीन दिवसीय हड़ताल से पहले आज प्रदेश के सभी 87 शहरों में मशाल जुलूस निकाल कर सरकार को चेतावनी दी है। यह बात आज नगर निगम कर्मचारियों द्वारा नगर निगम मुख्यालय से नीलम चौक तक निकाले गए विशाल मशाल जुलूस की अध्यक्षता करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कही। श्री शास्त्री ने कहा कि प्रदेश के शहरी स्थानीय निकायों के कर्मचारियों के साथ सरकार ने 24 मई को फैसला करके फैसले में मानी गई मांगों को चार माह बाद भी लागू नहीं किया है। आज भी प्रदेश की पालिका, परिषद और निगमों में सफाई, सीवर व फायर सहित बेलदार, माली, इलैक्ट्रशियन, ड्राईवर, ट्यूबवैल आपरेटर, क्लर्क, बिल वितरक, सफाई निरीक्षक, कनिष्ठ अभियंता सहित हजारों तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी ठेकेदारों के अधीन कार्य कर रहे है। प्रदेश में ठेकेदारों द्वारा लगभग अब तक कर्मचारियों का ढाई सौ करोड़ रूपए से ज्यादा ईएसआई/ईपीएफ का घोटाला करने की शिकायत के बाद भी सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई तथा समझौते में अन्य मांगों को मानने के बाद भी लागू नहीं किया गया है। इसलिए प्रदेश के पालिका, परिषद व निगमों के कर्मचारी आगामी 3, 4 व 5 अक्टूबर को 72 घंटे की हड़ताल पर चले जाएगें। लेकिन जनहित को देखते हुए फायर बिग्रेड़ एवं जल सेवाऐं बाधित नहीं की जाएगी।

कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने से पूर्व प्रदेश के सभी 90 विधायकों व दस सांसदों सहित सभी पालिका/परिषदों के चेयरमैनों व नगर निगमों के मेयरों को भी समझौता लागू करवाने के लिए ज्ञापन सौंप चुके है। विगत 23 सितम्बर को माननीय मुख्यमंत्री के मीडिय़ा सलाहकार राजीव जैन को उनके सोनीपत स्थित निवास पर सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के प्रदेश महासचिव सुभाष लाम्बा के नेतृत्व में नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा का प्रतिनिधिमंडल मुलाकात कर हड़ताल के संदर्भ में अवगत करा चुका है। संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राजीव जैन को यह स्पष्ट तौर पर बता दिया था अगर समझौते को लागू नहीं किया गया तो प्रदेश के 32 हजार कर्मचारी तीन अक्टूबर से हड़ताल पर जाएगें।

मशाल जुलूस में सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य महासचिव सुभाष लाम्बा, नपा के राज्य सचिव सुनील चिण्डालिया, उपाध्यक्ष बृजवती, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान अशोक कुमार, जिला सचिव युद्धवीर खत्री, करतार सिंह, नगरपालिका संघ के जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, गुरचरण खाण्डिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, सोमपाल झिझोटिया, श्रीनंद ढकोलिया, दलीप बहोत, वेदपाल छजलाना, रघुबीर चौटाला, बल्लू चिण्डालिया, सुदेश कुमार, महेश मंगू, माया, कमलेश, कमला, रामवती, सुलोचना सहित अनेकों कर्मचारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here