सांसद महेश गिरी का कार्यालय गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली के अंतर्गत ISO प्रमाणित हुआ

0
395

New Delhi News : भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने अपने कार्यालय को ISO 9001: 2015 प्रमाण पत्र मिलने पर खुशी जाहिर की।

सांसद ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ISO के अंतर्गत गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली अपनाने से संस्था के कार्यकर्ताओ कर्मचारियों के नियमित प्रशिक्षण व विकास सुनिश्चित होता है तथा जिससे संस्था में एक प्रभावी गुणवत्ता प्रबन्ध प्रणाली सुनिश्चित होती है। अपनी कार्यप्रणाली व्यवस्था व प्रणाली को और अधिक उत्तम व सुव्यवस्थित करने हेतु ISO प्रमाण पत्र लिया गया है।

सांसद ने बताया कि हमारा प्रथम कर्तव्य है कि हम अपने संसदीय क्षेत्र के लोगो को एक बेहतर व सुव्यवस्थित वातावरण उपलब्ध कराएं। ऐसी व्यवस्था को ध्यान में रखकर मेरे कार्यालय द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रकल्प, कार्यक्रम व योजना का क्रियान्वयन किया जाता रहता है। ‘‘गिरी चौपाल’’, ‘‘सफाईगिरी’’, ‘‘बैंक आपके द्वार’’, ‘‘निशुल्क चिकित्सा शिविर’’, ‘‘दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर’’, जनहित ‘‘सरकारी योजनाओ’’ के प्रति लोगो को उनके क्षेत्र में जा कर जागरूक करना आदि कार्यक्रम चलाए जाते रहते है। उदाहरणार्थ ‘‘गिरी चौपाल’’ में क्षेत्रानुसार एक ही टेंट के नीचे विभिन्न विभाग के अधिकारियों को एकसाथ बैठाया जाता है ताकि सभी स्थानीय निवासियों की समस्याओं का एक ही स्थान पर निवारण हो सके। इसके साथ ही मेरे कार्यालय द्वारा सांसद बनने के बाद से अब तक 51025 पत्र लोगो की समस्याओं के निवारण हेतु लिखे जा चुके है।

महेश गिरी ने कहा कि मेरे संसदीय कार्यालय में आगंतुको की समस्याओं के समाधान हेतु जिस प्रकार की व्यवस्था है और जिस प्रकार से आगन्तुकों का उचित प्रकार से रिकॉर्ड का रख रखाव किया जाता है उस व्यवस्था के लिये यह प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है। निश्चित ही अब इस प्रमाण पत्र के मिल जाने के बाद अब और अधिक उत्साहवर्धन के साथ कार्य किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here