सांसद गिरी ने स्कूलों में छात्रों के परिजनों की एपिक ब्यौरा मांगने के फैसले पर भी उठाये सवाल

0
888
New Delhi News, 26 Oct 2018 : दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों की स्कूल प्रबंधन समिति यानी एसएमसी का अनुचित व गलत तरीके से प्रयोग कर रही है। आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी एसएमसी के मैंबरों से पार्टी का न केवल अपरोक्ष रूप से प्रचार प्रसार करवा रही हैं बल्कि वह दिल्ली सरकार के कार्यों को लेकर रायशुमारी का काम भी करवा रही हैं। यह पूरी तरह से स्कूल प्रबंधन समिति की स्वायत्ता पर कुठाराघात है। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद महेश गिरी ने दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव को एक पत्र लिखकर मामले से अवगत भी कराया है। और उचित कार्रवाई करने की मांग भी की है।
 
सांसद महेश गिरी ने पत्र के जरिये मामले की शिकायत करते हुये यह भी कहा है कि आम आदमी पार्टी लगातार सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों और उनके परिजनों को अपने वोट बैंक में तबदील करने का प्रपंच रचती आ रही है। उन्होंने एक मामले का जिक्र करते हुये कहा कि दिल्ली सरकार पहले भी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का परिवारिक ब्यौरा एक प्रोफार्मा में भरकर मांग रही है। हैरान करने वाली बात है कि सरकार इस प्रोफार्मा में स्कूली बच्चों के परिजनों खासकर माता-पिता आदि के इलेक्टोरल फोटो आइडेंटी कार्ड (एपिक) नंबर की डिटेल मांग रही हैं जोकि पूरी तरह से गैरकानूनी और निजता का उल्लंघन है।
 
सांसद गिरी ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव से इस पूरे मामले की जांच कराने और उचित कार्रवाई कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here