शनिवार को 70 हजार से भी अधिक पर्यटक पहुंचे

0
1488
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Feb 2019 : वीकेंड, वैलेंटाइन वीक और सूरजकुण्ड मेला… जी हां, इस गजब संयोग का असर शनिवार को देखने को मिला। जब फरीदाबाद में चल रहे 33वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड मेला परिसर में युवाओं की बड़ी भीड़ नजर आई। एक अनुमान के मुताबिक शनिवार को सूरजकुण्ड मेला परिसर में 70 हजार से भी अधिक पर्यटक पहुंचे। शनिवार की भीड़ को देखते हुए संडे को एक लाख से अधिक लोगों के मेला में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

सूरजकुण्ड मेला परिसर के भीतर की मुख्य सडक़ पर दिनभर पर्यटकों की भीड़-भाड़ से जाम की स्थिति नजर आई। दूसरे वीकेंड पर उमड़ी भीड़ से फूड कोर्ट, शिल्पकारों की स्टाल, छोटी-बड़ी चौपाल व एम्यूजमेंट पार्क एरिया में खूब चहल-पहल दिखी। मुख्य सडक़ पर देसी-विदेशी सांस्कृतिक मंडलियों की प्रस्तुतियों ने पर्ययकों का खूब मनोरंजन किया। सपरिवार बच्चों के साथ पहुंचे पर्यटकों की सबसे अधिक भीड़ एम्यूजमेंट पार्क एरिया में रहीं।

मेला परिसर में सेल्फी के लिए बनाए गए विशेष प्वाइंट्स का आकर्षण भी शनिवार को खूब नजर आया। मेला में आने वाला हर पर्यटक बड़ी चौपाल के पीछे मुख्य सडक़ पर इंडियन क्लासिकल डांसर की विभिन्न मुद्राओं में लगाई गई कलाकृतियों के साथ फोटो खिंचवाने की महिलाओं में खूब होड़ लगी रही। वहीं महाराष्ट्र के रायगढ़ किले की प्रतिकृति पर भी दिन भर भीड़ लगी रही।

वैलेंटाइन वीक में चाकलेट डे होने के कारण बड़ी संख्या में युवक-युवतियों ने मेला का लुत्फ उठाया। बड़ी संख्या में दिल्ली यूनिवर्सिटी व आस-पास के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट से पहुंचे युवा पर्यटकों ने सांस्कृतिक मंडलियों विशेषकर बंचारी की नगाड़ा पार्टियों के साथ नाच गाकर अपने दिन को सेलिब्रेशन में बदल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here