कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में मॉडर्न मदर्स प्राइड स्कूल नूंह की सोफिया रही प्रथम

0
32

Nuh News, 07 Nov 2019 : जिला बाल कल्याण परिषद नूंह के तत्वाधान में चल रहें बाल महोत्सव कार्यक्रम के दूसरे दिन कार्ड मेकिंग, बेस्ट ड्रामेबाज, क्ले मॉडलिंग, एकलगायन व समूह गायन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ मुख्यातिथि एसडीएम प्रदीप अहलावत ने कराया। वहीं जिलास्तरीय बाल मोहत्सव कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने की। एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में प्रतियोगिताओं से प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है और इस भावना से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। प्रतियोगिता में लगे बच्चों की प्रतिभा को देखकर लगा कि मेवात जैसे क्षेत्र में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अध्यापक पूरी मेहनत कर रहें है। उन्होंने कहा कि बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ अन्य विभिन्न गतिविधियों में भी बढ़-चढ कर भाग लिया है। छोटे-2 बच्चों ने क्ले मॉडलिंग में सुंदर आकृतियां बनाई। बच्चों की रुचि से लगता है कि मेवात में प्रतिभा की कमी नहीं है हमें बच्चों की छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें मंच प्रदान करना चाहिए। एसडीएम ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं और शिक्षकों को भी बधाई देता हूं कि वे बच्चों को आगे बढ़ाने में इस लग्न व मेहनत से कार्य करते हैं। जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने कहा कि बच्चों को शारीरिक व मानसिक विकास के लिए शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेना बेहद जरूरी है। बच्चों को जब मंच मिलता है तो उन्हें अपनी कला का प्रर्दशन करने का मौका तो मिलता ही है साथ में उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि बच्चें में जिस तेजी गति से आत्मविश्वास बढ़ेगा उतनी ही तेज गति से बच्चा सफलता की ओर अग्रसर होगा। इस मौके पर एसजीएस स्कूल चेयरमैन जीएस मलिक, निर्णायक मंडल अनीता रानी, आबिदा, अशरफ हुसैन, सबिया, अब्दुल नाफे, अलका यादव, प्रीति राघव, अब्दुल कय्युम, मोहम्मद इरफान सहित अन्य मौजूद रहे।

प्रतियोगिताओं के परिणाम :
कार्ड मेकिंग (पहला गु्रप) प्रतियोगिता में : मॉडर्न मदर्स प्राइड स्कूल नूंह की सोफिया ने पहला, स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू की परी मेघा ने दूसरा, मेवात मॉडल स्कूल नूंह की सना अली ने तीसरा, दीपालय पब्लिक स्कूल घुसपैठी की तहसीम ने चौथा स्थान, सरदार गुरुमुख सिंह स्कूल नूंह की खुशबु ने पांचवां स्थान हासिल किया।
बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता (कक्षा-1 से 5) : मॉडर्न हिन्द सीनियर सेकेंडरी स्कूल खोरी कलां तावडू से राखी ने पहला, स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू से नूपूर ने दूसरा, भारतीय विद्या निकेतन हाई स्कूल फिरोजपुर-झिरका दिव्यांशी पाल तीसरा, दीपालय पब्लिक स्कूल घुसपैठी की कल्पना ने चौथे स्थान पर हासिल किया।

बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता (कक्षा-6 से 8) : मेवात मॉडल स्कूल तावडू से रवि ने प्रथम, स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू से युवराज ने द्वितीय, मेवात मॉडल स्कूल पुन्हाना से इशिका ने तृतीय और मेवात मॉडल स्कूल नूंह से अनस सिद्दीकी ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिता (पहला ग्रुप) : दीपालय स्कूल घुसपैठी से शीतल ने प्रथम, स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू से हैप्पी ने द्वितीय और मेवात मॉडल स्कूल नूंह से सदाफ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिता (दूसरा ग्रुप) : दीपालय पब्लिक स्कूल घुसपैठी से निशा प्रथम, स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू से अन्नु ने द्वितीय, मेवात मॉडल स्कूल तावडू सरफराज तृतीय व हेमा मेवात मॉडल स्कूल फिरोजपुर-झिरका ने चौथा स्थान हासिल किया।

एकलगायन प्रतियोगिता (कक्षा-6 से 8वीं) : मेवात मॉडल स्कूल पुन्हाना से रिजा अली ने प्रथम, मेवात मॉडल स्कूल तावडू ने द्वितीय, अरावली पब्लिक स्कूल फिरोजपुर झिरका से आनिया ने तृतीय और मेवात मॉडल स्कूल नूंह से प्रतिभा ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

एकलगायन प्रतियोगिता (कक्षा-9 से 10वीं) : राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल अड़बर से मुजाहिद अली ने प्रथम, मेवात मॉडल स्कूल नूंह से कविता ने द्वितीय, मेवात मॉडल स्कूल पुन्हानस से सिमरन ने तृतीय और दीपालय स्कूल घुसपैठी से गुनगुन ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

एकलगायन प्रतियोगिता (कक्षा-11 से 12वीं) : हिन्दू सीनियर सेकेंडरी स्कूल नूंह से निशा ने प्रथम, मॉडर्न हिन्द सीनियर सेकेंडरी खोरी कलां तावडू से खालिदा ने द्वितीय, मेवात मॉडल स्कूल फिरोजपुर झिरका से तनिशा ने तृतीय और स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू से जावेद ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

समूह गायन प्रतियोगिताओं (कक्षा- 6 से 8वीं) : मेवात मॉडल स्कूल नूंह प्रथम, मेवात मॉडल स्कूल तावडू द्वितीय, मॉडर्न हिन्द सीनियर सेकेंडरी स्कूल खोरी कलां तावडू तृतीय, और भारतीय विद्या निकेतन फिरोजपुर झिरका चौथे स्थान पर रहा।

सोलो डांस प्रतियोगिता (द्वितीय ग्रुप) : सोलो डांस (कक्षा-6-8वीं) प्रतियोगिता में सरदार गुरुमुख सिंह ममोरियल स्कूल सलोनी प्रथम, मेवात मॉडल स्कूल नूंह से ललीता द्वितीय, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल अड़बर प्रीति तृतीय, अरावली पब्लिक स्कूल फिरोजपुर-झिरका के हनी चौथे स्थान पर रही।

सोलो डांस प्रतियोगिता (तीसरे गु्रप) : सोलो डांस (कक्षा-9-10वीं) प्रतियोगिता में सरदार गुरुमुख सिंह मैमोरियल स्कूल नूंह से बिंदिया ने प्रथम, मेवात मॉडल स्कूल पुन्हाना से तन्नु द्वितीय, हिन्दू सीनियर सेकेंडरी स्कूल नूंह से मुकेश ने तृतीय, मेवात मॉडल स्कूल नूंह से मधु चौथे स्थान पर रही।

सोलो डांस प्रतियोगिता (चौथा गु्रप) : सोलो डांस (कक्षा-11-12वीं) प्रतियोगिता में स्वामी विवेकानंद स्कूल तावडू की कशिश ने प्रथम, हिन्दु सीनियर सेकेंडरी स्कूल नूंह से भारती द्वितीय, कल्याण पब्लिक स्कूल उजीना से भावना तृतीय स्थान पर रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here