फरीदाबाद-गुरुग्राम रूट में प्याली चौक को शामिल कराने के लिए डीएमआरसी के अधिकारियों से मिले विधायक नीरज शर्मा

0
109

Faridabad News, 30 Sep 2020 : एनआइटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने बुधवार नई दिल्ली में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के अधिकारियों से फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रेल के प्रस्तावित रूट में प्याली चौक को शामिल कराने के लिए मुलाकात की। डीएमआरसी के बिजनेस डेवलपमेंट निदेशक प्रमीत गर्ग की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रूट तैयार करने वाली डीएमआरसी टीम के मुखिया एसके सचदेवा भी शामिल हुए। बैठक में नीरज शर्मा ने बताया कि डीएमआरसी ने जो रूट फरीदाबाद-गुरुगाम मेट्रो के लिए तैयार किया है, वह ज्यादा लागत का है। इसमें बाटा चौक से अरावली गोल्फ क्लब के रूट से एनआइटी और बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र एकदम अछूते रहे गए हैं। विधायक के अनुसार बाटा चौक से यदि यह रूट प्याली चौक होते हुए बनाया जाता है तो इसमें बड़खल सहित एनआइटी, बल्लभगढ़ तीन विधानसभा क्षेत्र के लोगों को फायदा होता है।

विधायक ने डीएमआरसी के अधिकारियों को बताया कि हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से प्रधान सचिव आरके खुल्लर ने लिखित में नए रूट की बाबत जानकारी मांगी है। डीएमआरसी के बिजनेस डेवलपमेंट निदेशक प्रमीत गर्ग ने विधायक को बताया कि इस रूट में वायु सेना स्टेशन फरीदाबाद के स्टेशन कमांडर ग्रुप कैप्टन सीएस भट्ट, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के प्रस्ताव को वे एक बार फिर हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड को भेज रहे हैं। इसके अलावा रूट की बाबत फिर से सर्वे का आकलन कराया जाएगा। विधायक नीरज शर्मा के अनुसार प्याली चौक से मेट्रो लाए जाने के लिए वे एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलेंगे। उन्होंने डीएमआरसी के अधिकारियों के साथ हुई बैठक की जानकारी मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा को भी दी।

30 सितंबर को नीरज शर्मा का जन्मदिन होता है और वे स्वयं भी अभी हाल ही में कोरोना को मात देकर अस्पताल से वापस लौटे हैं मगर वे डीएमआरसी अधिकारियों से मिले समयानुसार दिल्ली पहुंचे और अपने क्षेत्रवासियों के लिए प्याली चौक से मेट्रो रूट कराने की मांग उठाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here