Milagrow की ओर से पेश है हाई प्रेशर फ्लोर मॉपिंग और सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के साथ दुनिया का पहला रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

0
772
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 5 Aug 2020 : भारत के नंबर 1 सर्विस रोबोट ब्रांड मिलाग्रो ने तीन नए रोबोट – मिलाग्रो आईमैप मैक्स, मिलाग्रो आईमैप 10.0 और मिलाग्रो सीगल को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह सभी मिलाग्रो के अपने सॉफ्टवेयर ‘आरटी2आर’ (RT2R) – रियल टाइम टैरेन रिकग्निशन टेक्नोलॉजी- का उपयोग करते हैं। इनका इस्तेमाल कमर्शियल और डोमेस्टिक दोनों उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। इन रोबोट्स को भारतीय परिस्थितियों के स्पेस मैनेजमेंट पैटर्न को ध्यान में रखते हुए 3 साल के शोध और विकास के बाद लॉन्च किया गया है। ये रोबोट 6-7 अगस्त को अमेज़न प्राइम डे सेल में लॉन्च किए जाएंगे।

मिलग्रो आईमैप मैक्स- दुनिया का पहला फ्लोर वेट मॉपिंग और वैक्यूमिंग रोबोट है जो 40N के दबाव से अपने मॉप्स को सेल्फ-क्लीन कर सकता है। यह पूरी तरह से स्वतंत्र, सेल्फ-क्लीनिंग रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर है जिसमें पेटेंट किया हुआ वेट मॉपिंग मैकेनिज्म है जो नीचे आकर एआई-एल्गोरिदम पर आधारित दो हाइड्रोलिक शाफ्ट की मदद से फर्श पर 10N का दबाव डालता है। फर्श पर यह अतिरिक्त दबाव उस पर जमा जिद्दी गंदगी और दाग को साफ करता है जैसे कि कॉफी और सॉस, आदि।

एक निश्चित क्षेत्र को साफ करने के बाद आईमैप मैक्स सेल्फ-क्लीनिंग के लिए अपने बेस पर लौटता है। कपड़े को साफ करने से पहले, गंदे मॉप पर वॉश बेस से उस पर साफ पानी का छिड़काव होता है। इसके बाद हाई-पॉवर मोटर से संचालित स्क्रैपर गंदे मॉप पर 40N का दबाव डालता है ताकि वह फिर से वैक्यूमिंग और वेट मॉपिंग के लिए जाने से पहले पूरी तरह साफ हो सके। रोबोट उसी जगह वापस जाएगा और सफाई शुरू कर देगा, जहां से वह लौटकर आया था क्योंकि वह क्लीनिंग मैप उसे याद रहेगा। रोबोट के सेल्फ-क्लीनिंग के लिए वापस जाने से पहले ऐप पर सेटिंग्स में सफाई के क्षेत्र को बढ़ाने या कम करने की सुविधा भी है। आईमैप मैक्स में एक पेटेंटेड स्नेल टच साइड ब्रश भी है, जो कोनों जैसे कठिन स्थानों को साफ कर सकता है। रोबोट में रीयूजेबल 1-लीटर डस्ट बैग है और यूजर वैकल्पिक डिस्पोजेबल बैग उसके साथ जोड़ सकते हैं।

मिलाग्रो आईमैप मैक्स उसी एआई तकनीक का लाभ उठाता है जिसका इस्तेमाल बिना ड्राइवर वाले वाहनों में किया जाता है। यह तेजी से मैपिंग और रियल टाइम टैरेन रिकग्निशन के लिए मिलाग्रो का पेटेंटेड रियल-टाइम टैरेन रिकग्निशन टेक्नोलॉजी के साथ एक एलआईडीएआर सेंसर का उपयोग करता है। 5200 एमएएच की बैटरी और छोटे पत्थर या दाने खींच लेने के लिए मजबूत 2200पीए शक्तिशाली सक्शन के साथ, आईमैप मैक्स को तीन वर्षों के व्यापक शोध के साथ विकसित किया गया है। रोबोट 2 साल की कॉम्प्रेहेंसिव वारंटी और जापानी सक्शन मोटर पर 5 साल की वारंटी के साथ आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here