एमजी मोटर इंडिया ने मैक्स वेंटिलेटर से हाथ मिलाया ताकि वेंटिलेटर प्रोडक्शन बढ़ाया जा सके

0
1128
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 29 April 2020 : एमजी मोटर इंडिया ने वडोदरा स्थित मैक्स वेंटीलेटर से हाथ मिलाया है, जो ए.बी. इंडस्ट्रीज का एक हिस्सा है। 1995 में स्थापित ए.बी. इंडस्ट्रीज पिछले 25 वर्षों से वेंटिलेटर निर्माण कर रही है। मैक्स वेंटिलेटर दुनिया के शीर्ष 25 वेंटिलेटर ब्रांड्स में से एक है और मुख्य रूप से निजी अस्पतालों में इस्तेमाल होता है।

यह भागीदारी सप्लाय चेन, आईटी सिस्टम और मैन्यूफेक्चरिंग प्रक्रियाओं के विशिष्ट क्षेत्रों को संबोधित कर वेंटिलेटर के समग्र उत्पादन में सहायता करने पर केंद्रित है। पहले चरण में प्रति माह उत्पादन क्षमता को पांच गुना बढ़ाकर 300 वेंटिलेटर किया जाएगा, और यह काम अगले 8 हफ्तों में पूरा कर लिया जाएगा। दूसरे चरण में देश के लाइफ सेविंग चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने में मदद के लिए, विशेष रूप से सरकारी अस्पतालों से मांग के आधार पर, उत्पादन क्षमता को प्रति माह 1,000 वेंटिलेटर तक बढ़ाई जा सकती है।

इस साझेदारी पर बोलते हुए एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा, “एमजी में हम कोविड-19 संकट के खिलाफ हमारे देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मानना है कि इस समय सबसे बड़ी जरूरत वेंटिलेटर की है, और हम वेंटिलेटर उत्पादन को बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। यह साझेदारी दोनों संगठनों के समान बुनियादी मूल्यों का परिणाम है और उस इलाके पर केंद्रित है जहां हमारे समुदाय हैं और समुदायों की सेवा के सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है।”

ए.बी. इंडस्ट्रीज- मैक्स वेटिलेटर के एमडी अशोक पटेल ने कहा, “जरूरत के ऐसे समय में जो किसी न किस तरह मदद कर सकते हैं, वह सभी सराहनीय हैं। रेस्पिरेटरी वेंटिलेटर की मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी के तौर पर एमजी मोटर के साथ यह साझेदारी हमें अपनी टीमों के साथ मिलकर प्रोडक्शन बढ़ाने में मददगार होगा। इस तरह के सहयोग इस बात की गारंटी होगी कि भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के उपचार के लिए आवश्यकता पूरी कर सके।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here