ब्लाक में अधिकारियों की तैनाती न होने को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन

0
234

Faridabad News : पृथला ब्लाक में अधिकारियों की तैनाती न होने को लेकर दर्जनों गांवों के सरपंचों एवं पूर्व सरपंचों ने भाजपा के जिला सचिव बिजेंद्र नेहरा के नेतृत्व में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पंच-सरपंचों ने बताया कि सरकार ने पृथला को ब्लाक तो बना दिया है परंतु यहां अधिकारियों की अभी तक तैनाती नहीं हुई है। यहां सप्ताह में एक बार बीडीपीओ आती है, जबकि यहां पटवारी भी अभी तैनात नहीं हुए है, जिसके चलते जहां क्षेत्र का विकास रुक गया है वहीं लोगों को अपने जरुरी कामों के लिए धक्के खाने पड़ रहे है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि ब्लाक में दर्जनों अधिकारियों की नियुक्ति होनी है परंतु सरकार ने अभी तक इस ओर कोई कदम नहीं उठाया है।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से मांग की कि वह इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ब्लाक में अधिकारियों की नियुक्तियां करवाए ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके और क्षेत्र के रुके हुए विकास को भी गति मिले। इस मौके पर भाजपा के जिला सचिव बिजेंद्र नेहरा ने कैबिनेट मंत्री को बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पशुओं को चुराने वाला गिरोह सक्रिय है जो रात के समय गरीब लोगों की गायों-भैंसों को चुराकर ले जाता है। ऐसे अनेकों पीड़त लोग है, जिन्होंने अपनी जीवनभर की पूंजी से दुधारु पशु खरीदे थे, जिनके चोरी होने के बाद वह पूरी तरह से बेसहारा हो गए है। उन्होंने बताया कि मलेरना गांव से एक विधवा महिला की तीन भैंसों को चोर चुराकर ले गए। उन्होंने कैबिनेट मंत्री से मांग की कि वह इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गांवों में पुलिस गश्त बढ़ावाए ताकि पशु चोरी की वारदातों पर अकुंश लग सके।

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने आश्वासन दिया कि ब्लाक में अधिकारियों की कमी को लेकर वह शीघ्र ही चंडीगढ़ पत्र भेजेंगे और जरुरत पड़ी तो स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी बात करेंगे। वहीं पशु चोरी की घटनाओं के समाधान के लिए वह पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी को गांवों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश देंगे। इस अवसर पर निरंजन नेहरा पूर्व सरपंच, बृजपाल मास्टर, नरवीर यादव, पूरन तेवतिया पूर्व सरपंच, इंद्रजीत अटाली, ओमबीर सरपंच आमरु, तेजपाल पूर्व सरपंच गदपुरी सहित अनेकों गांवों के गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here