आगामी 29 दिसंबर को नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में होगा विशाल प्रदर्शन

0
46

Faridabad News, 27 dec 2019 : पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में वहां के अल्पसंख्यकों को धर्म के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है तथा उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है, इसलिए वहां के अल्पसंख्यक जिनमे हिन्दू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी आते हैं, वहां से पलायन करने को मजबूर हुए और किसी प्रकार से अपनी जान व सम्मान बचाकर भागे और भारत में शरण ली। हाल ही में पारित हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत अब उन शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान की जा सकेगी। भारत के मुस्लिम बंधुओं अथवा किसी को भी इस अधिनियम से डरने, भ्रम में रहने या किसी के भी बहकावे में आने की कोई आवश्यकता नहीं है।

इसी संदेश को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से फरीदाबाद के विभिन्न वर्गों एवं समुदायों के लोग राष्ट्र रक्षा मंच के बैनर तले 29 दिसंबर रविवार को फरीदाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में एक विशाल प्रदर्शन किया जायेगा। इसी निमित्त आज गोल्फ क्लब एन आई टी फरीदाबाद में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। राष्ट्र रक्षा मंच फरीदाबाद के संयोजक श्री बी आर भाटिया ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में चार स्थानों पर लोग एकत्र होकर चलेंगे और सभी लोग सेक्टर 12 में सेंट्रल पार्क में इकठ्ठा होंगे। परिदाबाद पश्चिम के लोग बी के चौक पर, बल्लबगढ़ और ग्रामीण क्षेत्र के लोग गुड ईयर चौक पर, नहर पार-सेक्टर 7-8-9-10-11-15-16-17 के लोग बाई पास बीपीटीपी चौक पर तथा सेक्टर 28-29-30-31-37 अशोका-सराय-तिलपत के लोग पल्ला चौक पर एकत्र होकर रैली की शक्ल में सेक्टर 12 पहुंचेंगे। सेक्टर 12 में एक जनसभा होगी, जिसमे लगभग 5 हजार लोग भाग लेंगे। शहर के प्रबुद्ध जन सभा को सम्बोधित करेंगे उसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा उपायुक्त महोदय को माननीय राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा जायेगा । इससे पूर्व श्री गंगा शंकर मिश्र ने राष्ट्र रक्षा मंच के बारे में बताते हुए कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों को एक मंच पर एकत्र कर सामाजिक एवं राष्ट्रीय महत्व के कार्यों को बढ़ावा देने एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से ही राष्ट्र रक्षा मंच का गठन किया गया है।

इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिक जिनमे डा अरविन्द सूद, गंगाशंकर मिश्र, सरदार मोहन सिंह भाटिया, महेंद्र नागपाल, संजय अरोड़ा, मनमोहन गुप्ता, अनिल प्रताप सिंह, श्रीमती रेनू भाटिया, श्रीमती रजनी गुलाटी, राजेंद्र गोयल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here