कई देश हरियाणा में औद्योगिक निवेश करने के लिए इच्छुक, निवेशकों से की जा रही है मंत्रणा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
1005
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 31 May 2020 : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि दुनिया के कई देश भारत में निवेश करना चाहते हैं। इसी प्रकार, हरियाणा में भी कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां उद्योग लगाने की इच्छा जाहिर कर रही हैं। निवेशक हरियाणा को उद्योग के दृष्टिगत अनुकूल समझते हैं, इसी संदर्भ में जापान व कोरिया के निवेशकों से बातचीत प्रस्तावित है, इसके साथ-साथ अन्य देशों के निवेशकों से भी बातचीत चल रही है और जैसे ही निवेशकों की ओर से प्रस्ताव आएंगे, औद्योगिक प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।

यह जानकारी मुख्यमंत्री ने आज कैथल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए शासन व प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर कदम उठाए गए हैं, जिसके परिणास्वरूप हरियाणा की स्थिति अन्य प्रदेशों की तुलना में ठीक है।

उन्होंने कहा कि अनलोक-1 शुरू हो रहा है, जिसमें सभी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से दोबारा शुरू करके जीवन को पुन: पटरी पर लाने के लिए प्रयास शुरू हुए हैं। इस महामारी की चपेट में आने से जान-माल का नुकसान होने के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी क्षति पहुंची है। अनलोक-1 से धीरे-धीरे सभी व्यवस्थाओं को समुचित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गत दिनों 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज जारी करके देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ता प्रदान करने और जरूरतमंदों तक हर प्रकार की राहत पहुंचाने की व्यवस्था की है, जिसका क्रियान्वयन त्वरित किया जा रहा है।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा, खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह, सांसद श्री नायब सैनी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here