मानव रचना विश्वविद्यालय ने आईसीटी अकादमी के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

0
1134
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 Sep 2020 : फरीदाबाद: मानव रचना विश्वविद्यालय (एमआरयू) और आईसीटी अकादमी, (भारत सरकार की एक पहल) ने आज एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जिसमें संकाय विकास, कौशल विकास, संयुक्त अनुसंधान और प्रकाशन, उद्यमिता विकास, डिजिटल सशक्तिकरण और एक मजबूत उद्योग शिक्षा इंटरफेस शामिल होंगे।डॉ के सिंह, रजिस्ट्रार, डॉ संगीता बंगा, डीन एकेडमिक्स, डॉ प्रदीप के वार्ष्णेय, डीन रिसर्च, डॉ बबिता प्रेशर, डीन एजुकेशन, डॉ सुजाता नायक, एचओडी मैकेनिकल, डॉ गीता ठाकुर, एचओडी एमआरएएससी और आईसीटी अकादमी एमआरयू के समन्वयक और श्री अमित विश्वास, प्रबंधक आईसीटी अकादमी की उपस्थिति में प्रो (डॉ) आई के भट, कुलपति, मानव रचना विश्वविद्यालय, फरीदाबाद और श्री आनंद बाबू, वरिष्ठ प्रबंधक, आईसीटी अकादमी ने MoU पे हस्ताक्षर किये।

आईसीटी अकादमी राज्य सरकारों और उद्योगों के सहयोग से भारत सरकार की एक पहल है। यह एक NFP सोसायटी है, जो पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत अपनी तरह का पहला उद्यम है | यह उच्च शिक्षा के शिक्षकों और छात्रों को प्रशिक्षित करने का प्रयास करता है, जिससे अगली पीढ़ी के शिक्षक और उद्योग के लिए तैयार छात्रों का विकास होता है।

आईसीटी अकादमी को उद्योग की कौशल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए शुरू किया गया था और विशेष रूप से देश के ग्रामीण हिस्सों में टियर 2 और 3 शहरों में अधिक रोजगार पैदा किया गया था।

संगठन का गठन तमिलनाडु राज्य सरकार के प्रतिनिधित्व के साथ किया गया था, जो भारत में आईसीटी उद्योग और नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर सर्विसेज कंपनीज (नैसकॉम) में कंपनियों को आगे ले कर आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here