महेश गिरी ने पटपड़गंज में किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का किया उद्घाटन

0
585

New Delhi News : भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने पटपड़गंज में पासपोर्ट सुविधा केन्द्र का उद्घाटन कर अपने क्षेत्र की जनता को आज एक और तोहफा दिया। इस अवसर पर सर्वश्री विपिन बिहारी, उपमहापौर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम, ध्यानेश्वर एम. मुले, सचिव विदेश मंत्रालय, एल एन शर्मा सीपीएमजी, दिल्ली सर्कल, हितेश जे राजपाल प्रादेशिक पासपोर्ट अधिकारी उपस्थित थे। उद्घाटन अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग व आर.डब्लू.ए. पदाधिकारी उपस्थित थे। सांसद ने कहा कि पटपड़गंज में पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र के उद्घाटन पर उपस्थित होकर मुझे प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। मैं भारत की विदेश मंत्री श्रीमति सुषमा स्वराज जी का धन्यवाद करता हूँ जिनके प्रयासों से हमारे संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुल सका है।

सांसद गिरी ने कहा कि विदेश मंत्री के रूप में आदरणीय सुषमा जी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सरकारी सेवाओं को जनता के द्वार तक लेकर जाने के विजन के अनुरूप लगातार कार्य कर रही हैं। पासपोर्ट एक महत्वपूर्ण सेवा है जो अब पूर्वी दिल्ली के नागरिकों के एकदम निकट पहुंच गई है। सुषमा जी ने ही यह प्रस्तावित किया था कि देश भर में फैले पोस्ट आफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जा सकते हैं। उनके निर्देशनुसार देश भर में पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जा रहे हैं जो लोगों के घर के नजदीक पासपोर्ट सेवाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। लगभग 70 से अधिक जिलों में ऐसे केंद्र खोले जा चुके हैं।

सांसद ने कहा कि मैं पटपडगंज और पूर्वी दिल्ली के निवासियों को इस पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुलने पर बधाई देता हूँ। पहले पूर्वी दिल्ली वासियों को आईटीओ, शालीमार बाग या आर के पुरम जाना पड़ता था। अब वह कार्य उनके अपने क्षेत्र में ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूँ कि पटपडगंज पासपोर्ट कार्यालय पूर्वी दिल्ली के लोगों की आशा-आकांक्षाओं को पूरा करेगा। मैं पासपोर्ट कार्यालयों द्वारा लोगों को त्वरित और पारदर्शी सेवा देने के लिए विभाग की हद्य से प्रशंसा करता हूँ। इस कार्यक्रम में पधारने के लिए आप सबका धन्यवाद और मैं यह आशा करता हूँ कि आज का यह प्रयास लोगों के जीवन में सुधार लाने और उन्हें सरलता से पासपोर्ट उपलब्ध करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

सांसद महेश गिरी ने पूर्व कि कांग्रेस सरकार ने इस क्षेत्र में कोई ऐसा कार्य नही किया था जो सीधे जनहीत से संबंधित हो। परन्तु पूर्व और अब की स्थिति में जमीन आसमान का अंतर है, साक्ष्य सभी के सामने है। ऐसे कई कार्य हो चुके है और कई पाईपलाईन में है जिन्हें जल्द की पूरा कर लिया जाएगा। उन्होनें कहा कि मैंने पूर्वी दिल्ली को अपूर्व दिल्ली बनाने का प्रण लिया है और उसके लिए प्रयासरत हूं और आगे भी रहूंगा और जल्द ही पूर्वी दिल्ली अपनी अलग एक विशिष्ट पहचान बनाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here