मेक इन इंडिया वाला शेर रोजगार पैदा करने के नाम पर बन गया बिल्ली : अशोक तंवर

0
1592
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवम पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार द्वारा पेश बजट हरियाणा को पीछे धकेलने का काम करेगा। बजट में जिस तरह भ्रामक तथ्य प्रस्तुत किए गए उसे देख कर लगता है कि भाजपा ने अपने पिछले सभी बजट की तरह जनता की आंखों में धूल झोंकने का फिर से प्रयास किया है। डा अशोक तंवर ने आज यह बात हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा के दौरान यमुनानगर में बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कही।

तंवर ने कहा कि बजट में पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस पर करों में किसी प्रकार की कटौती ना करना, शिक्षा-स्वास्थ्य-रोजगार पर ठोस नीति का अभाव, चुनाव करीब आता देख केंद्र की यूपीए सरकार के समय मंजूर यमुनानगर-चंडीगढ़ वाया नारायणगढ़- साढौरा जैसी रेल, विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग सडक़ परियोनाओं तथा हरियाणा में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंजूर इंजीनियरिंग परियोजनाओं का नाम लेकर वित्त मंत्री ने हरियाणा की जनता को बहकाने का काम किया है।

इतना ही नही भाजपा सरकार के बजट की खिल्ली उड़ाते हुए तंवर ने कहा कि बजट में पीएम मोदी के मेक इन इंडिया का जिक्र नहीं करने से यह भी साबित हो गया कि अब भाजपा भी मानने लगे कि मेक इन इंडिया वाला शेर रोजगार पैदा करने के नाम पर बिल्ली बन गया। हरियाणा में यह बजट निवेश के अवसर पैदा करना तो दूर की बात सरकार की पिछले तीन साल की कारगुजारियों पर पर्दा ढकने में भी नाकाम हुआ।

इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा के पांचवे दिन का कार्यक्रम को आरम्भ करने से पहले फर्कपुर में संवाददाताओं से बातचीत की। साइकिल यात्रा का मन्डेपुर, बोलपुर चौक, हरनौल, मंडोली, हजीलपुर, झुगड़ी, हेलड़ी, बकाना, रादौर बस स्टैंड तथा त्रिवेणी चौक लाडवा पर जोरदार स्वागत हुआ।

फर्कपुर में संवाददाताओं से बातचीत में तंवर ने मोदी-शाह-खट्टर के संरक्षण से यमुनानगर में चल रहे अवैध खनन, सरस्वती नदी के नाम पर 260 करोड़ का गोलमाल, पॉपलर की गिरती कीमत, सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के गिरते स्तर, गन्ना किसानों की समस्या, बिगड़ती कानून व्यवस्था, समाज को जाति-धर्म के नाम पर बांटने, सडक़ों की बदहाली, बिजली की किल्लत, बढ़ती बेरोजगारी, गौमाता का अपमान, आंगनवाड़ी वर्कर्स के आंदोलन, महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अत्याचार आदि मसलों पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस गरीब-किसान-मजदूर के हक की आवाज को उठाती है जबकि भाजपा पूंजीपतियों के इशारे पर इन्हें दबाना चाहती है लेकिन कांग्रेस जनता के संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि एक तो जनविरोधी सरकार से हरियाणा को बचाना, भाजपा और उसकी बी टीम इनेलो को हटाकर हरियाणा में परिवर्तन लाना और तीसरा देश मे कांग्रेस की सरकार बनाकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना इस यात्रा का उद्देश्य है। कालका, पंचकूला, रामगढ़, नारायणगढ़, मुलाना, साढौरा, यमुनानगर, जगाधरी हर जगह लोगों का इस यात्रा को भरपूर समर्थन मिला है। जिसे देख कर भाजपा में घबराहट बड़ी है और लोगों में कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादयान बिल्लू, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, भूपेंद्र राणा, रघुवीर छिंदा संजीव राणा, सतीश दताना, वीरेंद्र चौहान, सुरेश ढांडा, रवि चौधरी, शानू अहमद असलम खेड़ी, सचिन गुप्ता, सतपाल कौशिक, जयपाल लाली बलवान चेयरमैन, दीपक त्यागी, उमंग शर्मा एडवोकेट, सिंदे रादौर, सुरेश कांगछड़ी, प्रेम चन्द, जितेंद्र मोहन साढौरा, प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सोनी, कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी, बीते विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अनेक प्रत्याशी, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी साइकिल पर सवार होकर साथ चले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here