लवकुश रामलीला : अंगद-रावण संवाद एवं लक्ष्मण-मेघनाद युद्ध ने दर्शकों को किया रोमांचित

0
1676

New Delhi News, 17 Oct 2018 : विश्व प्रसिद्ध लवकुश कमिटी की रामलीला अपने चरम पर पहुंच गई है। रोज हहजारों की संख्या में ररामलीला देखने के लिए दर्शक पहुंच रहे हैं, तो मीडिया का भी भारी मौजूदगी इसके स्तर को बयां करने के लिए काफी है। रामलीला के छइे दिन हनुमान जी द्वारा ’लंका दहन’ की लीला देखने के बाद सातवें दिन रामलीला के कलाकारों ने कहानी को आगे बढ़ाया और राजा रावण के लंका से सीता जी को सकुशल बचाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखा। इसके साथ ही अंगद-रावण संवाद, लक्ष्मण-मेघनाद युद्ध आदि दृश्यों ने भी दर्शकों को खूब रोमांचित किया।

सातवें दिन की लीला में अंगद के किरदार में भाजपा सांसद एवं दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, तो रावण के किरदार में पुनीत इस्सर ने अपने प्रदर्शन से मीडिया के हुजूम के साथ भारी जनसैलाब को मंत्रमुग्ध कर दिया। ऊपर से हाई-टेक साउंड इफेक्ट और ग्राफिक्स तो मानो केक पर चेरी जैसा साबित हुआ। इनके अलावा रामलीला के सातवें दिन बॉलीवुड के साथ-साथ राजनीति से जुड़े नामी लोगों ने भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इनमें सुग्रीम के रोल में राकेश बेदी, मेघनाद के किरदार में राजा चौधरी, विभीषण की भूमिका में अवतार गिल, हनुमान के रोल में विंदू दारा सिंह, राम की भूमिका में अंगद हसीजा तो सीमा के किरदार में शिल्पा रायजादा ने इंद्रधनुषी रंग भरे।

लवकुश रामलीला के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल हाई-टेक ध्वनि प्रभाव और ग्राफिक्स के साथ रामलीला मंचन के अलावा त्योहार की पूरी अवधि में उचित सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी पूरी तरह सतर्क है। बता दें कि 40 वर्ष पुरानी लवकुश रामलीला की शुरुआत 10 अक्टूबर से हुई है, जो 21 अक्टूबर तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here