शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है: जोध सिंह वालिया

0
1830
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 April 2019 : श्री गुरू तेग बहादुर पब्लिक हाई स्कूल ने अपना 38वां फाऊडेशन डे नगर निगम सभागार में धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इण्डियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ जिला उपप्रधान स. जोध सिंह वालिया ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विष्णु सूद, टोनी पहलवान, कुलदीप सिंह साहनी, चरणजीत सिंह, सुरजीत सिंह, रविन्द्र राणा, हरिन्द्र सिंह माटा, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर प्रिंसीपल कुलदीप कौर ने सभी आये हुए अतिथियो का स्वागत किया।

इस अवसर पर स. जोध सिंह वालिया ने कहा कि शिक्षा ही वह माध्यम है जिससे आप अपने जीवन को सफल एवं उन्नति पर ले जा सकते है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है इसीलिए जो भी बच्चा शिक्षा ग्रहण कर रहा है वह अपनी शिक्षा ग्रहण समयकाल में पूरी ईमानदारी एवं सच्चाई से शिक्षा को ग्रहण करे ताकि वह एक अच्छा व्यक्ति बनकर अपने परिवार व अपना नाम रोशन कर सके। उन्होंने कहाकि आज इस मंच पर आकर उन्हें अपने स्कूल के दिन भी याद आ गये। हमने भी स्कूल में शिक्षा ग्रहण की है और आज जो कुछ भी है वह शिक्षा की बदौलत है और आज उसी शिक्षा का प्रतिफल है कि मैं आपके बीच मुख्य अतिथि के रूप में आया हूं।

इस मौके पर स्कूल प्रबंधकों द्वारा स. जोध सिंह वालिया को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और उन्होने अपना कीमती समय स्कूल के बच्चो को दिया उसके लिए आभार जताया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल कुलदीप कौर ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की और कहा कि स्कूल में अनुभवी शिक्षको द्वारा बच्चो को अच्छी शिक्षा दी जा रही है उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ समय समय पर खेलकूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि का भी आयोजन होता है ताकि बच्चो को मनोरंजन के साथ साथ शिक्षा भी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here