विधायिका सीमा त्रिखा ने अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने वाले नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जागरूक किया

0
30

Faridabad News, 05 Jan 2020 : बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने रविवार को सेक्टर 21बी स्थित अपने आवास पर आज आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को पड़ोसी देशों में अत्याचार सह रहे अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने वाले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर भारी मात्रा में उपस्थित मातृशक्ति समेत सभी जनों ने हाथ उठाकर व भारत माता की जय के नारों के साथ इस कानून का समर्थन किया।

इस मौके पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि मां के गर्भ का और देश की धरती का ऋण कोई भी व्यक्ति जीवनभर भी नहीं उतार सकता। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों को देखते हुए उन्हें देश की नागरिकता देने का कानून संसद से पारित कराया जिसके बारे में विपक्ष जनता को बरगलाकर देश में अशांति का माहौल पैदा कर रहा है जो कि पूरी तरह गलत है और देश का अहित कर रहे हैं। त्रिखा ने कहा कि अभी हाल ही में पाकिस्तान स्थित ननकाना के पवित्र गुरुद्वारे को वहां के कट्टरपंथियों ने निशाना बनाकर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया जिससे मालूम होता है कि वहां अल्पसंख्यक किस स्थिति में रह रहे होंगे। उन्होंने कहा कि सीएए कानून किसी की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का है। उन्होंने कहा कि विपक्ष मुस्लिम को बहका रहा है कि यह उनके खिलाफ है जबकि यह कानून देश के मुस्लिमों के बारे में है ही नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछले पांच सालों में सैकड़ों विदेशी मुस्लिमों को नागरिकता भी दी है।

विधायक ने कहा कि भाजपा ने सीएए कानून के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए देशभर में मुहिम शुरू की हुई है और इसके समर्थन में एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है जिस पर मिस्ड काल करके अपना समर्थन जाहिर किया जा सकता है। इस मौके पर मेयर सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा, जसवंत सिंह, मंडल अध्यक्ष कर्मवीर बैंसला, राधेश्याम भाटिया, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, मोहन सिंह भाटिया, महेंद्र नागपाल, रीटा गोसाईं, अंजु भडाना, कर्नल समर सिंह, इंद्रभान तौमर, रामपाल भारद्वाज, जनकराज, ओमप्रकाश ढींगडा, संजय महेंद्रू, बिशम्बर भाटिया, सुनील भाटिया, सुनील सेतिया, कपिल शर्मा, एडवोकेट राजेश बैंसला, ए एस संधु, नीलम गुलाटी, निर्मला दुबे, हरदयाल मदान, सुभाष दलाल, अनिल नागर, आरएन सिंह, हरेंद्र भडाना, प्रवीण चौधरी, टीआर डोबरियाल, विक्रम रावत, सुरजीत नागर, सतनाम सिंह, अफजल अंसारी, सत्येंद्र पांडे, मोहम्मद सफीउल्लाह और सुनील कुमार सिंह आदि गणमान्य जन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here