लिंगयाज़ यूनिवर्सिटी की मनमानी के खिलाफ कार्यवाही करें खट्टर सरकार : कृष्ण नागर

0
414

Faridabad News, 27 June 2020 : एनएसयूआई फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष कृष्ण नागर ने लिंगयाज़ यूनिवर्सिटी के उपकुलपति को पत्र लिखकर, यूनिवर्सिटी में 29 जून से ली जा रही ऑनलाइन परीक्षाओं पर विरोध दर्ज कराया।

इस पर एनएसयूआई जिला कृष्ण नागर ने कहा कि एनएसयूआई की माँग पर पूरे प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटियों में एग्जाम ना लेने का फैसला लिया गया था और जिसका एनएसयूआई ने खुले दिल से स्वागत किया था लेकिन इस दौरान कुछ एक यूनिवर्सिटी ऐसी भी है जो हरियाणा सरकार और हायर एजुकेशन हरियाणा के इस फैसले को नही मान रही है उनमें लिंगयाज़ यूनिवर्सिटी भी एक है।

कृष्ण नागर ने कहा जिस प्रकार से अन्य कॉलेजों में यूनिवर्सिटियों में पढ़ाई बांधित हुई थी उसी तरीके से लिंगयाज़ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई नही हुई लेकिन ऐसे में यूनिवर्सिटी ऑनलाइन एग्जाम लेने की सोच रही है जोकि यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ सरासर नाइंसाफ़ी है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ऑनलाइन एग्जाम लेकर क्या साबित करनी चाहती है जबकि कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए तथा पढ़ाई ना होने के कारण, खट्टर सरकार ने एनएसयूआई हरियाणा की मांग पर एग्जाम ना कराने का फैसला लिया था।

कृष्ण नागर ने कहा इस तरह के तानाशाही वाले मामलों में सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए और जो भी कॉलेज, यूनिवर्सिटी अपनी मनमानी चलाकर छात्रों की परीक्षा लेना चाहते है उनपर शिकंजा कसना चाहिए और तुरंत प्रभाव से एग्जाम रद्द करा देने चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लिंगयाज़ यूनिवर्सिटी में एग्जाम रद्द नही कराये गए तो एनएसयूआई आंदोलन करने से भी पीछे नही हटेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here