जींद को खट्टर सरकार की सौगात, 100 करोड़ की 13 परियोजनाअों का किया उद्घाटन

0
254

Jind News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज जींद पहुंचे, जहां उन्होंने 100 करोड़ की 13 परियोजनाअों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने जींद में नवनिर्मित नागरिक अस्पताल की नई बिल्डिंग का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए वचनवद्ध है। पहले की सरकारों में कमीशन का धंधा चलता था और जब तक ठेकेदार कमीशन देता रहता था तब तक काम करता लेकिन अब पूरे प्रदेश में विकास कार्य गति पर चल रहे हैंं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंडली मानेसर पलवल हाईवे शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर तक इस हाईवे का निर्माण पूरा हो जाएगा। उसके बाद 180 किलोमीटर के एरिया में एक कोरी डोर स्थापित हो जाएगा जहां पर उद्योग लगेंगे और प्रदेश को नई गति मिलेगी। हरियाणा सरकार प्रत्येक गांव में ग्राम सचिवालय स्थापित करेगी और हर गांव को वाईफाई से जोड़ेगी ताकि आधुनिक युग में कोई भी पीछे न रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि इस बार प्रदेश का बजट 110000 लाख करोड़ किया गया है। जिसके कारण प्रदेश का विकास और गति से चलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले पर उन्हें जनता का साथ चाहिए ताकि कहीं कोई भ्रष्टाचार न रह सके।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वीकार किया था कि केंद से एक रुपया जो भेजा जाता है उसमें मात्र 15 पैसे ही गांव में पहुंचते हैं, उनकी सरकार पूरा एक रुपया गांव में भेजेगी क्योंकि सरकार जवाब देही सरकार है और उनका एक ही मूल मंत्र है दोषी को छोड़ना नहीं निर्दोष का कुछ बिगड़ने देना नहीं।

जींद में नागरिक अस्पताल को100 से 200 बेड का अपग्रेड किए जाने पर जब पत्रकारों ने पूछा कि प्रदेश में डॉक्टरों की भारी कमी है तो मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित होने के बाद सभी मेडिकल में डॉक्टरों की कमी को पूरा कर दिया जाएगा। प्रदेश में 5000 कंप्यूटर टीचर भी जल्दी भर्ती किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here