विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद इनेलो भूल जाएगी एसवाईएल का मुद्दा : शैलजा

0
1403
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा ने शुक्रवार को बल्लभगढ़ मोहना मार्ग स्थित पंजाबी धर्मशाला में अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रोजेक्ट शक्ति को लांच किया। समारोह का आयोजन जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष साधना ङ्क्षसह ने किया था। इस प्रोजेक्ट के जरिए अब कोई भी महिला अपनी शिकायतों व विचारों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचा सकेंगे। इस मौके पर कुमारी शैलजा ने कहा कि हरियाणा का हाईकोर्ट अलग से बनाया जाए। यह मांग कांग्रेस अपनी सरकार के समय करती रही है। अलग से हाईकोर्ट बनाने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट सहमत नहीं है।
शैलजा ने कहा कि कांग्रेस की मांग केवल सिर्फ पंजाब से हाईकोर्ट नहीं, बल्कि बहुत कुछ चाहिए। इनेलो एसवाईएल के मुद्दे पर पहले से राजनीति करता रहा है, लेकिन कभी बनवाता नहीं। पंजाब में जब इनेलो सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के जिगरी दोस्त प्रकाश ङ्क्षसह बादल मुख्यमंत्री थे, तो तब उन्होंने नहर क्यों नहीं बनवाई। एसवाईएल को लेकर इनेलो का जेल भरो आंदोलन सिर्फ राजनीति का एक मुद्दा है और लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद इनेलो एसवाईएल को फिर भूल जाएगा।
पत्रकारों से बातचीत में बतौर राजस्थान कांग्रेस की प्रभारी शैलजा ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार अपना जनाधार पूरी तरह से खो चुकी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यक्रमों में अब भीड़ नहीं जुटती। इस बार यही हालात आने वाले चुनाव में हरियाणा में भी होने वाले हैं।
कार्यक्रम में प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान व महासचिव शारदा राठौर ने महिलाओं को 5 अगस्त को ताल कटोरा इंडोर स्टेडियम नई दिल्ली में होने वाले महिला सम्मेलन में भाग लेने का निमंत्रण दिया। सम्मेलन को अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे। समारोह में क्षेत्रीय प्रभारी रंजीता मेहता, सुधा भारद्वाज, पूजा शर्मा, विमल सरोहा, रुचि शर्मा, प्रतिभा, वीनू अग्रवाल, सीमा जैन, सीमा रावत प्रमुख रूप से मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here