डीएवी शताब्दी काॅलेज में ऑनलाइन प्लेटफार्म पर किया गया आई.क्यू.ए.सी सैल की मीटिंग का आयोजन

0
821
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Dec 2020 : कोरोना काल की इस मुश्किल घड़ी में काॅलेज की गुणवत्ता बनाये रखने और उसमें और अधिक सुधार करने के उद्देश्य से डी.ए.वी शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद में पहली बार ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आई.क्यू.ए.सी सैल की नये सत्र 2020-2021 में प्रथम त्रैमासिक सभा का आयोजन किया गया। ज़ूम प्लेटफार्म पर हुई इस मीटिंग में काॅलेज के आई.क्यू.ए.सी सैल के सभी सदस्यों ने काॅलेज की प्रगति में बढ़ोत्तरी करने के लिए आपस में बहुमूल्यों सुझावों का आदान-प्रदान किया। इस मीटिंग में विषेश रुप से डी.ए.वी मैनेजमैण्ट कमेटी के प्रतिनिधि के रुप में उपस्थित डाॅ.डी.वी सेठी ने, एम.डी.यू से वाणिज्य विभाग के भूतपूर्व डीन प्रो. डाॅ रविन्दर विनायक ने, भगत फूल सिंह विश्वविद्यालय से वाणिज्य एवं प्रबन्ध विभाग के डीन डाॅ. संकेत वि़ज और मानव रचना इंटरनेशनल युनिवर्सिटी से भूतपूर्व प्रो. कर्नल वी.के गौड़ ने ऑनलाइन शिक्षण तकनीकी, डिज़ीटल लर्निंग मैटेरियल के साथ-साथ छात्रों के नैतिक मूल्यों में सुधार जैसे महत्वपूर्ण विशयों पर अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर इण्डियन काॅमर्स एसोसोषियन के सेक्रेट्री प्रो. नरेन्द्र कुमार और जे.सी.बोस यूनिवर्सिटी से प्रो.एस.क़े बेदी ने भी अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज करायी। प्रो. एस.के. बेदी एम.डी.यू. के आई.क्यू.ए.सी. सैल के निर्देशक रह चुके है और मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी आंफ काॅमर्स एण्ड बिज़नेस स्टडीज से डीन के पद पर भी कार्यरत रहे हैं।

प्रो. एस.के. बेदी के डी.ए.वी काॅलेज की आई.क्यू.ए.सी सैल के सदस्य के रुप में सम्मिलित होने से निश्चित ही काॅलेज की प्रगति में उनके अनुभवी मार्गदर्शन और अनगिनत सुझावों की महत्ता रहेगी। इसी कड़ी में उद्योगपति एवं समाज-सेवी श्री सुनील शर्मा ने भी डी.ए.वी काॅलेज के आई.क्यू.ए.सी सैल के सदस्य के रुप में अपने विचार मीटिंग में रखे। इस मीटिंग में काॅलेज की कार्यकारी प्राचार्या डाॅ.सविता भगत ने नए सत्र 2020-2021 के त्रैमासिक सत्र में काॅलेज के द्वारा की गयी गतिविधियों और अर्जित उपलब्धियों की व्याख्या की। मीटिंग में उपस्थित सभी बुद्विजीवियों ने इस पैनडमिक पीरियड में काॅलेज के द्वारा शिक्षा एवं शिक्षण के क्षेत्र में किये गये प्रयासों की भरपूर सराहना की। डी.ए.वी काॅलेज के आई.क्यू.ए.सी सैल के कोओर्डिनेटर प्रो. मुकेश बंसल ने नए सत्र के प्रथम मीटिंग के एजेण्डे पर प्रकाश डालते हुए सैल की गतिविधियों से सबका परिचय कराया।

इस मीटिंग में काॅलेज आई.क्यू.ए.सी सैल की कनविनर डाॅ. सुनीति आहूजा, भूतपूर्व कोओर्डिनेटर अरुण भगत, काॅलेज के सीनियर प्रोफेसरस डाॅ. विजयवन्ती, डाॅ.अर्चना भाटिया, डाॅ.नरेन्दर, डाॅ. रुचि अरोड़ा के साथ-साथ गैर शिक्षण वर्ग से भी अनेक सीनियरस उपस्थित रहे। इस मीटिंग में काॅलेज के एल्युमिनाई एसोसषियन के प्रेसीडैन्ट के साथ-साथ स्टूडैन्ट काउन्सिल के छात्र प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। काॅलेज के सभी विभागों के हैड और डीन भी इस मीटिंग में जुड़े रहे। मीटिंग के अन्त में वाणिज्य विभाग (एस.एफ.एस) से असिस्टैन्ट प्रोफेसर बिन्दु राॅय ने धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया। मीटिंग के आयोजन में असिस्टैन्ट प्रोफेसर मिस आरती और मि. दिनेश कुमार ने तकनीकी पक्ष की जिम्मेदारियाॅ बखूबी निभायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here