मानव रचना द्वारा आयोजित व्याख्यान में संयुक्त राष्ट्र महासचिव के वरिष्ठ सलाहकार आमंत्रित

0
1543
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 28 Nov 2018 : मैनेजमेंट विभाग, एमआरयू ने रोलैंड शेट्स (सीईओ, मीडियाटेनर और संयुक्त राष्ट्र महासचिव जनरल के वरिष्ठ सलाहकार) के साथ विभाग के प्रोफेसरों और छात्रों के साथ एक अतिथि व्याख्यान आयोजित किया।
2030 में पूरी तरह से विकसित व समृद्ध ग्रह की ओर संयुक्त राष्ट्र द्वारा दिए गए 17 एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) पर बातचीत केंद्रित थी।
2015 में सभी संयुक्त राष्ट्र सदस्य राज्यों द्वारा अपनाए गए सतत विकास के लिए 2030 एजेंडा, वर्तमान और भविष्य में लोगोंऔर हमारे गृह पृथ्वी के लिए शांति और समृद्धि के लिए एक साझा ब्लूप्रिंट प्रदान करता है। 17 सतत विकास लक्ष्य(एसडीजी), वैश्विक साझेदारी में विकसित और विकासशील सभी देशों द्वारा कार्रवाई के लिए तत्काल कॉल है।
वे मानते हैं कि गरीबी समाप्त करना रणनीतियों के हाथ में जाना चाहिए जो आर्थिक विकास का निर्माण करते हैं और जलवायु परिवर्तन से निपटने और हमारे महासागर और जंगलों को संरक्षित करने के लिए काम करते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, समानताऔर नौकरी के अवसरों सहित सामाजिक आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को संबोधित करते हैं। एमआरयू के सभी डीन, एचओडी और संकाय इस सत्र में भाग लेते हैं और अनुसंधान, परियोजनाओं आदि के साथ सततविकास लक्ष्यों पर सीखने के लिए आगे बढ़ते हैं।
श्री रोलैंड ने भारत की यात्रा के दौरान मानव रचना विश्वविद्यालय का दौरा किया और संयुक्त राष्ट्र की इस तरह की प्रशंसितव्यक्तित्व से बातचीत करने का यह एक शानदार अवसर था।
• संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2030 में पूरी तरह से विकसित व समृद्ध ग्रह की दिशा में 17 एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) पर बातचीतकी गई |
• रोलैंड शेट्स मीडिया टेनोर इंटरनेशनल के संस्थापक और सीईओ हैं और वह संयुक्त राष्ट्र महासचिव जनरल के वरिष्ठसलाहकार हैं। वह यूएनएसजीआईआई फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here