ब्लॉसम वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आंगनवाड़ी श्रमिकों के लिए प्रेरणात्मक संगोष्ठी

0
346

Faridabad News : निज़ी एवं सामाजिक स्त्र पर हर व्यक्ति सुरक्षा एवं संरक्षण चाहता है। और ये बातें और भी महत्वपूर्ण हो जाती हैं जब बच्चों के नजरिये से ये सब बातें सोचते हैं । लेकिन क्या मात्र सोच लेने से ही नतीजे धरातल पर नजर आने लगते हैं ! शायद नहीं य क्योंकि किसी भी कार्ययोजना को अमल हेतु निरंतर प्रयास करने पड़ते हैं । ऐसी ही सोच को प्रयासरत करने का बीड़ा उठाया है कुछ जूनूनी लोगों के समूह ने य जिसे नाम दिया गया है ष्ब्लॉसम वेलफेयर सोसाइटी का। कार्ययोजना है प्रदेश भर के बच्चों व उनके अभिभावकों एवं विभिन्न संगठनो के प्रतिनिधियों को जागरूक करते हुए मनोवैज्ञानिक परामर्श के माध्यम से बढती उम्र के संघर्ष में उच्चित मार्गदर्शन करके सही दिशा देना और इसके लिए जरूरी है।

हर व्यक्ति विशेष फिर चाहे वो माता.पिता की भूमिका में हों एशिक्षक एआंगनवाडी कार्यकर्ता एबाल कल्याण समिति एपंचायती राज्य इत्यादि किसी भी संगठन के प्रतिनिधि । इसी मुहिम में आज फ़रीदाबाद शहर के एनआईटी में स्थित खान दौलतराम धर्मशाला सभागार में ष्ब्लॉसम वेलफेयर सोसाइटीष् द्वारा ष्हमारे बच्चों के लिए बेहतर प्रेरणा स्त्रोत बनाने की तैयारी में विभिन्न संगठनो के प्रतिनिधियों की भूमिकाष् विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गयाय जिसके मुख्यवक्ता अनिल मालिक ने बताया की सामाजिक सशक्तिकरण हेतु सामाजिक चेतना जरूरी है और यह कार्य जूनून भरा होना चाहिए। ज़रा सोचो ! हमारे पास खोने को ज्यादा से ज्यादा क्या है और कम से कम क्या पाया जा सकता है। जीवन के आखिरी दौर में पश्चाताप करने से बेहतर हैय आज प्रयास करना । बेहतर समाज निर्माण हेतु ए बच्चों को प्रेरित करें युवाओं को प्रेरित करें शिक्षित करें यजागरूक करें जिससे की वो अपने जीवन के संघर्ष के दौर को हँसते-हँसते बिताएँ।

उन्होंने विभिन्न संगठनो के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा की समय की जरूरत सकारात्मक इरादे से सही दिशा में उचित मार्गदर्शन करते हुए उचित नेत्र्तव के सहयोग से मिल.जुलकर कार्य करने की आवश्यकता है । ष्ब्लॉसम वेलफेयर सोसाइटीष् का मुख्य उदेश्य है . मानव प्रबंधन य युवा नेत्र्तव य मनोवैज्ञानिक परामर्श ए संचार कौशल और यह पुरे राज्य भर के लोगों के लिए कार्यशालाओंए संगोष्ठीए सामूहिक चर्चा इत्यादि द्वारा उपलब्ध करवाई जाती रहेगी । ब्लॉसम वेलफेयर सोसाइटी का प्रचार वाक्य है ष्चलिए एक साथ मिलकर अगली पीढ़ी के लिए कार्य करें। ष्लेट्स वर्क टोगेडर फॉर नेक्स्ट जनरेशनष् । सेमीनार का अंत करते हुए तथा नई मुहीम की शुरुआत करते हुए अनिल मालिक ने सबसे कहा की ष्आइये!जगमगाते हुए भविष्य के लिए हाथ मिलाइये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here