वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी जानकारी

0
822

Faridabad News, 25 April 2019 : जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव रंजन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि जिला में 27 लोगों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। 26 अप्रैल को नामांकन पत्र भरने वाले लोगों को नामांकन पत्र लेने के वापसी के समय के बाद चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए जाएंगे। उन्होंने बैठक में उपस्थित ईआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि वे हरियाणा निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों की अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में पालना करना सुनिश्चित करें। आगामी 5 मई को जिला के 30 हजार मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता कार्यक्रमों में तेजी लाएं ।अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि जिला में पीडब्ल्यूडी वोटर चिन्हित करके उनके पोलिंग स्टेशन कहां है इसके बारे में बीएलओ से जानकारी लें और जिस पोलिंग स्टेशन पर 20 से ज्यादा पीडब्ल्यूडी मतदाता है, उनके मतदान करने के लिए वाहनों की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि सी विजल पर आई शिकायतों का निदान निर्धारित समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा निर्वाचन आयोग के टोल फ्री टेलीफोन नंबर हेल्पलाइन 1950 तथा जिला मुख्यालय शिकायत केंद्र में आई शिकायतों का भी निपटारा निर्धारित समयावधि में करना सुनिश्चित करें। अपने-अपने अधीन बीएलओ से एपिक बटवाना सुनिश्चित करें। सुपरवाइजर के माध्यम से एपिक की सही जानकारी लेकर उन्हें बटवाए। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रल रोल द्वितीय प्रिंट करवा ले और थर्ड सप्लीमेंट डाटा तैयार अवश्य करें। सर्विस वोटर की लिस्ट बनवाना सुनिश्चित करें। साथ ही संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों को चयनित अवश्य करें।

उन्होंने कहा कि चुनाव से जुड़े अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ आपस में तालमेल बनवा कर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव करवाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी तथा चुनाव से जुड़े अन्य अधिकारियों को ईवीएम,बैलेट यूनिट,कंट्रोल यूनिट, वीवीपैट सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े तमाम पहलुओं पर बारीकी से प्रशिक्षित करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह, फरीदाबाद के एसडीएम सतवीर मान, बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद, डीआरओ डाक्टर नरेश कुमार, ईओ हुड्डा भारत भूषण गोगिया, डीडीपीओ राकेश कुमार मोर, चुनाव तहसीलदार दिनेश कुमार सहित विडियो कान्फ्रेंस से जुड़े विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here