उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने खुद को मिले स्मृति चिन्ह और नकद राशि होनहार बच्चों को देकर किया सम्मानित

0
1110
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने एक और अनोखी पहल करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जन्मदिन पर सरकारी स्कूल के होनहार बच्चों को सम्मानित करने का कार्य किया है। फरीदाबाद नगर निगम के सभागार में विपुल गोयल ने फरीदाबाद विधानसभा के सरकारी 27 सरकारी स्कूलों में सभी कक्षाओं में पहले , दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह और नकद राशि देकर सम्मानित किया। विपुल गोयल ने खुद को जनप्रतिनिधि के तौर पर मिले स्मृति चिन्ह के साथ पहले स्थान पर रहने वाले बच्चों को 3100, दूसरे स्थान पर रहने वाले बच्चों को 2100 और तीसरे स्थान पर रहने वाले बच्चों को 11 रूपये देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चंडीगढ़ से बच्चों के साथ जुड़े। बच्चों ने मुख्यमंत्री के जन्मदिन का 65 किलो का केक भी काटा और उन्हे जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विपुल गोयल की बच्चों को सम्मानित करने की पहल की सराहना की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हम सब मिलकर हरियाणा को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाएंगे।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि अंत्योदय मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विजन है और ये तभी संभव हो सकता है जब सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी समान सुविधाएं और अवसर मिलें। उन्होने कहा कि फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट ने फरीदाबाद विधानसभा के स्कूलों में करीब 10 करोड़ रूपए सुविधाओं पर खर्च किए जिससे कई स्कूलों की तस्वीर बदल गई है। उन्होने कहा कि रोजगार परक शिक्षा और सुविधाओं में फरीदाबाद विधानसभा के स्कूलो को नंबर एक बनाना उनका लक्ष्य है जो हर हाल में पूरा होगा। उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा के सरकारी स्कूल आने वाले कुछ समय में निजी स्कूलों को भी टक्कर देंगे। विपुल गोयल ने कहा कि उनको जनप्रतिनिधि के तौर पर मिले उपहार बच्चों के लिए प्रेरणा बन सकेंगे तो इससे बेहतर कुछ उपयोग इन उपहारों का कुछ नहीं हो सकता । उन्होने कहा कि वे फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों मे सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे लेकिन सुविधाओं के साथ साथ उन्होने बच्चों से मजबूत इरादों के साथ जीवन में आगे बढ़ने की अपील की। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा. पंडित मुकेश शास्त्री पार्षद नरेश नंबरदार, छत्रपाल, कुलबीर तेवतिया, पूर्व पार्षद धर्मपाल, सुरजीत अधाना, विनोद कौशिक, जितेंद्र चौधरी, विजय शर्मा, डीसी चौधरी, एसएस बांगा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  www.newsstudio18.com के फेसबुक पेज Email :-newsstudio18@gmail.com को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here