उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने किया तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का उद्घाटन

0
683
Faridabad News, 16 Dec 2018 : हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता जयंती महोत्सव का आगाज दिल्ली के लाल किला में आयोजित कार्यक्रम से शुरू किया था। इसके बाद कुरुक्षेत्र में  महाकुंभ मेले के अवसर पर गीता जयंती महोत्सव का देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में आज प्रचार-प्रसार हो रहा है।
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने आज यह बात सेक्टर 12 के स्थानीय हुड्डा कन्वेंशन सेंटर में तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि भारत संस्कृति की बदौलत से ही विश्व गुरु बना था। भारतीय संस्कृति को का दूसरे देश अनुसरण कर रहे हैं। गीता ग्रंथ में साफ लिखा है कि गीता एक धर्म ग्रंथ नहीं है। वह तो ऐसा ग्रंथ है जिसमें हर वर्ग, हर समाज, मनुष्य की हर आयु वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए संदेश मिलते हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता जयंती महोत्सव आयोजित करके विश्व में एक अलग से पहचान बनाई है। आज गीता जयंती महोत्सव का पूरे विश्व में प्रचार-प्रसार हो रहा है। कुरुक्षेत्र में महाकुंभ के अवसर पर गीता जयन्ती महोत्सव में विश्व के हर देश लोग आकर गीता के ग्रंथ के श्लोकों का उच्चारण सुनकर अपने जीवन में डालने का प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में गीता जयंती महोत्सव जिला व ब्लाक स्तर पर आयोजित करके गीता ग्रंथ के प्रचार प्रसार को आमजन आम जन तक पहुंचाने का काम किया है। गीता जयंती महोत्सव ग्राम स्तर पर भी ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर मनाने का काम कर रही है।
जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का रिबन काट कर, दीप प्रज्वलित करके कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने शुभारंभ किया। तत्पश्चात उन्होंने सनातन संस्था, संस्कार भारती, जगन्नाथ मंदिर, हिंदू जनजागृति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, ब्रह्मकुमारी, इस्कान , जीओगिता, सिद्धदाता आश्रम, गोपाल गौशाला, विश्व हिंदू परिषद तथा सौर ऊर्जा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, एचएसआईडीसी, शिक्षा विभाग ,कृषि एवं किसान कल्याण विभाग ,पशुपालन एवं डेयरी विभाग ,आयुष विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग ,समाज कल्याण विभाग ,नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सड़क सुरक्षा व रेडक्रास सोसायटी द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी एक-एक करके अवलोकन किया। उन्होंने प्रदर्शनी की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सामाजिक संस्थाओं का प्रशासन द्वारा किया गया सहयोग बेहतर तरीके से तालमेल के परिचय को दर्शाता है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ,उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ राजेश कुमा,र एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, सीटीएम श्रीमती बलीना सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष तथा समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक भी साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here