इनडीड ने भारत में उतारी ‘कैरियर गाइड’

0
834

Gurugram News, 15 May 2019 : रोजगार के मौके तलाशते समय अक्सर लोगों को कई तरह की ऊहापोह का सामना करना पड़ता है, चाहे नौकरी में सही भूमिका चुनना हो या साक्षात्कार में जाना हो या अधिक वेतन के लिए बात करनी हो। वास्तव में नौकरी तलाशने की पूरी प्रक्रिया ही परेशान करने वाली हो सकती है और अगर सही राह दिखाने वाला या मदद करने वाला नहीं हो तब तो हालत और भी खराब हो जाती है।

भर्ती की प्रक्रिया से लेकर दफ्तर में वेतन के लिए बातचीत करने तक लोग अपने पूरे करियर के दौरान जिन चिंताओं या हिचक से जूझते हैं, उन्हें दूर करने के लिए दुनिया की अव्वल नंबर रोजगार साइट इनडीड ने भारत में ‘करियर गाइड’ पेश की है, जहां नौकरी तलाशने वालों को रोजगार और करियर से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी एक ही जगह पर मिल सकती है। यह जानकारी हमने लोगों को नौकरी पाने में मदद करते हुए जुटाई है। नौकरी पाने में लोगों की मदद करने के अपने मिशन में जुटी इनडीड की करियर गाइड में नौकरी तलाशने की प्रक्रिया के हरेक पहलू से जुड़ी जानकारी का भंडार है, चाहे वह सही करियर चुनने की बात हो, साक्षात्कार के सवालों के जवाब देने का सही तरीका हो या वेतन के लिए मोलभाव करने की तरकीब हो। सबसे अच्छी बात है कि नौकरी तलाशने वालों के लिए यह सब जानकारी एकदम मुफ्त है। नौकरी तलाशने के सफर में हरेक पड़ाव के लिए करियर गाइड में लेखों और वीडियो को अलग-अलग श्रेणियों में रखा गया है। इस तरह करियर गाइड नौकरी तलाशने वालों को सशक्त बनाना और मनचाही नौकरी तलाशने में उनकी मदद करना चाहती है।

इनडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री शशि कुमार ने कहा, नया करियर शुरू करना या अपने पेशे में नए पड़ाव तक जाना उस समय ज्यादा चुनौती भरा होता है, जब आपके डर को कम करने वला कोई नहीं हो। काम के विभिन्न पड़ावों में नौकरी तलाश रहे व्यक्ति की जरूरतें समझते हुए हम भारत में रोजगार तलाशने वालों को करियर के विकास और रोजगार संबंधी सलाह एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here