इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा को एमआरआईआईआरएस द्वारा ऑनरिस कॉसा से किया सम्मानित

0
221

Faridabad News, 07 Dec 2019 : मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में सातवें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग और फैकल्टी फॉर अप्लाइड साइंसेस के स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी को पूरा करने वाले छात्र-छात्राओं को डिग्री दी गई। दीक्षांत समारोह के दूसरे दिन इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को एमआरआईआईआरएस द्वारा ऑनरिस कॉसा से भी सम्मानित किया गया।

दीक्षांत समारोह में मेधावी छात्रों को आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। कृतिका कावेरी को उनके अनुकरणीय शैक्षणिक यात्रा की मान्यता में पैट्रन पदक, आश्लेषा शर्मा को उनकी अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धियों के लिए प्रेजिडेंट मेडल, अंशुल झा को वाइस प्रेजिडेंट पदक से सम्मानित किया गया।

डॉ. वीएस चौहान ने कहा, उन्हें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने खुद को बेहतर मनुष्यों के निर्माण के लिए समर्पित किया है। उन्होंने सभी छात्रों से कहा हमारे देश में सबसे ज्यादा मौके हैं, सही रास्ता चुनें ताकि अपनी मंजिल तक पहुंच सकें।

एमआरआईआईआरएस की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने छात्रों से धैर्य और जुनून के गुणों को बनाए रखते हुए ईमानदार रहने का आग्रह किया। दीक्षांत समारोह में प्रतिबिंब बुकलेट भी जारी किया गया।

कार्यक्रम में मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, वीपी डॉ. अमित भल्ला, डीजी डॉ. एनसी वाधवा, एमआरयू के वीसी डॉ. आईके भट्ट समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

आपको बता दें, दीक्षांत समारोह के तीसरे दिन (8 दिसंबर को) वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here