प्रोत्साहन ट्रस्ट ने शहर से बाहर निकल खादर के गांवों में विधवाओं को बांटे कंबल

0
18

Faridabad News, 03 Jan 2020 : सर्दियों की इस कड़कड़ाती ठंड में प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट ने इस बार शहर से बाहर निकल खादर क्षेत्र के गांवों में जाकर वहां रहने वाली विधवा महिलाओं को कंबल बांटकर उनकी आर्थिक मदद ाी की। इस अवसर पर कांता बंसल, रमा सरना, इंदू केजरीवाल, रेखा जिंदल, आशी बंसल आदि प्रोत्साहन ट्रस्ट की पदाधिकारी व मेंबर्स ाी खास तौर पर मौजूद थी।

गरीब व निराश्रित महिलाओं की भलाई के लिए काम करने वाली गैर-सरकारी संस्था प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट की प्रधान मधु गुप्ता, उपाध्यक्ष नम्रता मित्तल व रंजना गर्ग ने बताया कि उन्होंने खादर क्षेत्र के गांव, बागपुर, शोलापुर आदि में जाकर देखा कि वास्तव में कैसे वहां की विधवा महिलाएं अपना जीवन यापन करती हैं। उनके घरों में ना तो दो वक्त का खाना बन पाता है और ना ही रहने-पहनने के लिए कपड़े व छत मिल पाती है।

इनका कहना था कि वहां की विधवा महिलाएं इतनी स्वा-भिमानी है कि वो भूखे रहना तो पसंद कर लेंगी, लेकिन ाीख मांगकर खाना उन्हें नागवार गुजरता है। बकौल प्रोत्साहन पदाधिकारी ये महिलाएं रोजगार चाहती हैं ताकि मेहनत कर वो अपने परिवार का पालन-पोषण स्वा िामान से कर सकें। इनका कहना था कि सरकार से इनको जो दो हजार रूपये की विधवा पैंशन मिलती है उससे इनका परिवार का पालन-पोषण नहीं हो पाता है। इन गरीब और असहाय लोगों को सरकार अगर रोजगार उपलब्ध करा दे तो इनके परिवार का पालन-पोषण सही तरीके से हो सकता है।

ट्रस्ट की प्रधान मधु गुप्ता व उपाध्यक्ष नम्रता मित्तल ने बताया कि उनकी संस्था हर वर्ष इस तरह से कैंप आयोजित कर जरूरतमंद, गरीब व निराश्रित लोगों की मदद करने का प्रयत्न करती है। उन्होंने सेक्टर-9 मार्किट में एक डिस्पेंसरी ाी खोली हुई है जिसमें गरीब लोगों का इलाज फ्री करते हुए उन्हें दवाईंयां ाी दी जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here