फरीदाबाद विधानसभा में कांग्रेस को मिला विकास चौधरी के रुप में ‘विकल्प’ : अशोक तंवर

0
1844
Spread the love
Spread the love

Faridabad News:  हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद पर पुन: बहाली के बाद पहले दिन आज डा. अशोक तंवर ने फरीदाबाद की धरती से प्रदेश में परिवर्तन की हुंकार भरते हुए कांग्रेसियों को भी एकजुट होने का संदेश दिया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि यह साल संघर्ष का साल है इसलिए कांग्रेसियों को आपसी मतभेद भुलाकर एकजुटता के साथ भाजपा की जनविरोधी नीतियों के विरोध में खड़ा होकर जनता की आवाज बनना होगा क्योंकि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से ऊब चुकी है और वह कांग्रेस पार्टी को ही एक विकल्प के रुप में देख रही है।

फरीदाबाद में आयोजित आज इस ‘विकल्प रैली’ में उमड़ा जनसैलाब इस बात की गवाही दे रहा है कि इस रैली के आयोजक विकास चौधरी को वह फरीदाबाद में एक विकल्प के रुप में तो देख ही रहे है, साथ ही साथ इस रैली ने हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की शुरुआत आज फरीदाबाद की धरा से कर दी है, जिसका संदेश पूरे प्रदेश में जाएगा। प्रदेशाध्यक्ष श्री तंवर आज कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा सेक्टर-12 स्थित सेंट्रल ग्रीन पार्क में आयोजित ‘विकल्प रैली’ में उपस्थित विशाल जनसमूह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

श्री तंवर कांग्रेस के दोबारा से प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहले दिन ही फरीदाबाद पहुंचे थे, जहां क्षेत्र की जनता ने उनका जोरदार स्वागत किया गया। श्री तंवर को जहां छत्तीस बिरादरी व सर्व समाज की ओर से सिर पर पगड़ी बांधकर उन्हें प्रदेश में मुख्यमंत्री बनाने का आर्शीवाद दिया वहीं उनका एक बड़ी फूलों की माला के द्वारा स्वागत सत्कार भी किया गया। रैली की अध्यक्षता फरीदाबाद में कांग्रेस के भीष्म पितामह के नाम से विख्यात वयोवृद्ध नेता एवं कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष बी.आर ओझा द्वारा की गई, जबकि रैली में विशिष्ट अतिथि के रुप में प्रदेश महासचिव एवं फरीदाबाद जिले के प्रभारी प्रदीप जैलदार उपस्थित थे।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 2जी घोटाले का झूठा प्रचार व प्रसार कर जनता को भ्रमित कर सत्ता मेें आए भाजपाईयों का चेहरा अब जनता के समक्ष बेनकाब हो गया है क्योंकि 7 साल तक कोर्ट में जज साहब भी इस इंतजार में बैठे रहे कि आखिर ये भाजपाई कोई तो सबूत दे। भाजपाई 2जी भ्रष्टाचार का सबूत तो नहीं दे पाए, लेकिन अब देश में स्वच्छता अभियान के नाम 1 लाख 60 हजार करोड़ का बड़ा घोटाला ये भाजपाई कर रहे है वहीं नोटबंदी व जीएसटी के बाद प्रदेश की लगभग 90 हजार छोटी-बड़ी इकाईयां बंद होने के कगार पर पहुंच चुकी है और जिसमें कार्यरत लाखों-करोड़ों लोग बेरोजगारी की मार झेल रहे है।

उन्होंने प्रदेश के उद्योगमंत्री पर भी बड़ा हमला करते हुए कहा कि आज मैं जिस स्थान पर मंच से सभा को संबोधित कर रहा हूं, यह क्षेत्र प्रदेश के उद्योगमंत्री का विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन बड़े शर्म की बात है कि कभी देश व विदेश में औद्योगिक नगरी के रुप में विख्यात फरीदाबाद से उद्योग पलायन कर रहे है। हालात यह है कि तीन साल के शासनकाल में यहां पर न मदर यूनिट, न फादर यूनिट यहां तक कि न ही कोई चाइल्ड यूनिट स्थापित हो पाई है, जिससे युवा बेरोजगारी के दलदल में फंसता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आम गरीब आदमी को बसाने का काम किया है, जबकि भाजपा सरकार में गरीबों के आशियाने उजाड़े जा रहे है।

श्री तंवर ने मंच से ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद के बाद पहली कलम से इन झुगगी-झोंपड़ी वालों को बसाने का काम किया जाएगा वहीं तिपहिया चालकों को भी अनाप-शनाप टैक्सों से मुक्ति दिलाई जाएगी वहीं वृद्धावस्था पैंशन, विकलांग व विधवा पैंशन की राशि 3 हजार रुपए मासिक की जाएगी। उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बयान पर हल्ला बोलते हुए कहा कि हरियाणा के लोग भाजपा के मंत्रियों-विधायकों को अब गुजरात के गधों पर बिठाकर रैली निकालने का काम करेंगे।

उन्होंने प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि इनेलो सरकार की गोदी में बैठकर सत्ता में आने की फिराक में जुटी है, जिसका सपना कभी पूरा नहीं होगा। रैली को संबोधित करते हुए रैली के आयोजक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने जहां अपने शब्दों में जनता का आभार जताया, वहीं फरीदाबाद में व्याप्त समस्याओं को लेकर प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को एक मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा बसाए गए झुगगी-झोंपड़ी वाले लोगों को सत्ता में बैठे लोग आज परेशान करने में लगे है वहीं औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में हजारों की तादाद में ऑटो चलाकर अपना जीवन यापन करने वाले ऑटो चालकों के समक्ष रोजी रोटी का भी संकट पैदा हो गया है वहीं स्वदेशी का प्रचार करने वाला भाजपाई अब फरीदाबाद में चाईना की कंपनी ईको ग्रीन को सफाई का ठेका दिया है, जिससे यहां हजारों सफाई कर्मचारियों के घर में चूल्हा जलना भी बंद हो गया है। सरकार बनने के बाद कांग्रेस सर्वप्रथम ऐसे सभी लोगों को सहायता प्रदान करने का काम करें।

इस अवसर पर पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राधा नरुला, राजेश तेवतिया एडवोकेट अलावलपुर, ज्ञानचंद आहुजा, संजय सैफी, धर्मदेव आर्य, देबू भारद्वाज, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, राजेंद्र शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, राकेश भड़ाना, ओमपाल टोंगर, गुडग़ांव नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर प्रोमिला गबलाना, गजे सिंह गहबाना, एस.एल. शर्मा, अनीशपाल, राजेश आर्य, सरदार परमजीत सिंह गुलाटी, नरेश गोदारा, मोहम्मद बिलाल, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, नेत्रपाल अधाना, इंद्र दलाल, सविता चौधरी, मीना रानी, पंकज शर्मा, राजू धारीवाल, रेनू चौहान, रंजीत सिंह, संजय शर्मा, सोनू अलावलपुर, संजय सोलंकी, संजय त्यागी, मामचंद शर्मा, वासदेव अहेरिया, राजकुमार नेताजी, तुलसी प्रधान, हरीलाल प्रधान, गजेंद्र सिंह, आफताब खान, मालवती पांचाल, अशोक गर्ग सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here