आपसी तालमेल बनाकर स्वच्छता अभियान को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करना है : एसडीएम अपराजिता

0
1629
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Dec 2020 : एसडीएम अपराजिता ने कहा कि बल्लभगढ़ को जन प्रतिनिधियो व समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों तथा प्रशासन को आपसी तालमेल बनाकर स्वच्छता अभियान को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करना है। उपमंडल में गन्दगी खत्म करने के लिए एक्शन प्लान को बेहतर तरीक़े के साथ क्रियान्वित करना है। सरकार द्वारा जारी स्वच्छता अभियान की हिदायतों के तहत बल्लभगढ़ के सभी वार्डो को फाइव स्टार मार्किंग बनाना है। शहर के सभी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान में तेजी लाकर वार्डो की स्टार ग्रेडिंग बढ़ाने के लिए कार्य करना है।

एसडीएम अपराजिता ने बुधवार को शहर के स्थानीय वार्ड नम्बर 39 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत साफ सफाई का निरीक्षण करने उपरांत यह बात कही। उन्होंने कहा कि उपमंडल में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सफाई से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देशो के अनुरूप जिसको जो भी जिम्मेदारी मिली, उसे यथा शीघ्र पूरा करें। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि वे आगामी सात दिनों तक बल्लभगढ़ के विभिन्न वार्डों का रेंडमली साफ सफाई का औचक निरीक्षण करेगीं। स्वच्छता जागरूकता अभियान के लिए आमजन को भागीदार बनाया जाएगा।

उन्होंने सफाई से जुड़े अधिकारियों से कहा कि वे कुङा एकत्रित करके इकोग्रीन कम्पनी के वाहनों के जरिए वेस्टिंग प्लांटो में डलवाना सुनिश्चित करें। एसडीएम ने कहा कि शहर में अपने-अपने वार्डो में आमजन को स्वच्छता अभियान के लिए प्रेरित कर उनको भागीदार बनाए। शहर में स्वच्छता अभियान के लिए वार्ड वाइज छोटे-छोटे जन प्रतिनिधि, समाज सेवियों, एमसीएफ के कर्मचारियों और इको ग्रीन के कर्मचारियों और अधिकारियों का व्हाट्सप्प ग्रुप बनाकर स्वच्छता अभियान को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें। शहर में स्वच्छता अभियान के लिए पार्षदो, वालंटियर, एमसीएफ के अधिकारियों और इको ग्रीन के अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल के लिए सुझाव भी सांझा करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here