आंगनबाड़ी में खाना बनाने वाली सैंकडों महिलाओं ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को सौंपा मांग पत्र

0
110

Faridabad News, 22 July 2019 : आंगनबाड़ी में खाना बनाने वाली सैंकडों महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी फरीदाबाद श्रीमती मंजू वर्मा को अपना मांग पत्र सौंपा। मदर ग्रुप की महिलाओं का नेतृत्व सुदेश कुमारी जिला संयोजक ने किया जबकि अनीता खेड़ी ने किया।

आज के प्रर्दशन में खेड़ी, पल्ला, तिगांव, धौज, लधियापुर, जक्कोपुर, टिकडी खेडा, बल्लभगढ़ मुजेसर आदि की मदर ग्रुप में कार्यरत सैंकड़ों महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए हटाई गई महिलाओं को वापस लो, रुका हुआ मेहनताना जारी करो। बड़े हुये रेट से मानदेय जारी करना मदर ग्रुप की महिलाओं का खाता अलग से खुलवाकर उनके खाते में मानदेय डालना, मानदेय प्रत्येक माह की 10 तारीख को देना सुनिश्चित करना, 3 दिन की जगह 6 दिन काम दिया जाये, कार्यरत महिलाओं को बीपीएल कार्ड की सूची में डालना आदि।

प्रर्दशन को संबोधित करते हुए धर्मवीर वैष्णव महासचिव ने बताया कि कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती मंजू वर्मा ने बताया कि मैंने अभी चार्ज लिया हर सम्भव कोशिश करूंगी, जैसे ही राशि हमारे खाते में आयेगी तुरंत प्रभाव से उनके खाते में डाले जायेंगे। हेल्परो की पोस्ट खाली होने पर मदर ग्रुप की महिलाओं में से ही लिया जायेगा, जो महिला हटाई गई है उनकी लिस्ट बनाकर शीघ्र अति शीघ्र दे, जिससे उन्हें भी काम पर रखा जाये।

सुदेश कुमारी व अनिता खेड़ी ने बताया कि सरकार की नीति व नीयत में काफी अंतर है। महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी के नाम पर रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहे। लड़की पढ़ाओ व लड़की बचाओ अभियान कामयाब होगा जब लड़कियों की काबालित के आधार पर रोजगार दिया जाये।

प्रदर्शन को अन्य के अलावा अनिता, संजू, व्रिजन, कश्मीरी, बीरबती, रजिया, सावरा, रामबती ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here