पंजाब फैडरेशन फरीदाबाद की मुहिम बेटी बचाओ में जुड़ी सैकड़ों महिलाएं

0
954
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : पंजाब फैडरेशन फरीदाबाद के बैनर तले बेटी बचांओ की टीम ने आरपीएस स्वाना नहर पार- सैक्टर 86 मेें संतोष गर्ग के नेतृत्व में भारी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। इस अवसर पर  पंजाबी फेडरेशन के प्रधान वासुदेव अरोडा सहित महिला विंग की सुमन बक्शी, जगजीत कौर, शीतल लूथरा, सुषमा देवगन, दीपक छाबडा मुख्य रूप से उपस्थित थे।
इस मौके पर अध्यक्ष वासुदेव अरोडा ने कहा कि बेटियों को शिक्षित करना एवं उन्हे आत्मनिर्भर बनाना प्रत्येक परिवार की जिम्मेवारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेटियां एक नहीं बल्कि दो घरो को संवारती है और अगर हम अपनी बेटी को शिक्षित, आत्मनिर्भर बनायेंगे तो वह कहीं पर भी रहकर अपने परिवार को पाल सकती है एवं किसी की मोहताज नहीं रहेगी। उन्होंने कहा िकहा कि बेटियां एक अनमोल धरोहर है इनको सहेज कर रखना एवं इनकी अच्छी परवरिश करना प्रत्येक परिवार की नैतिक जिम्मेवारी बनती है इसीलिए इनको शिक्षित व आत्मनिर्भर बनाये।
इस अवसर पर महिला विंग की सुमन बक्शाी, जगजीत कौर ने भी संयुक्त रूप से बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए सभी से अपील की। उन्होने कहाकि  आज की बेटियां बेटो से किसी भी तरह से पीछे नही है और यही बेटियां खेेल हो, वैज्ञानिक हो, डाक्टर हो, इंजीनियर हो या टे्रन व हवाई जहाज चलाना हो सभी में पूरी तरह से परिपक्व है इसीलिए इनको आगे बढने से नहीं रोकना चाहिए।
सुमन बक्शी ने बताया कि आज जो महिलाएं शामिल हुई है उनमें प्रिया, राधा रानी, प्रितीत, आशा, सोमता, सरोज, नील कमल, हर्ष सहित अन्य कई सैकडो महिलाएं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here