पार्षद दीपक चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने हुडा प्रशासक को ज्ञापन सौंपा

0
423

Faridabad News, 24 July 2019 : फरीदाबाद नगर निगम के बल्लभगढ़ क्षेत्र के पार्षद दीपक चौधरी के नेतृत्व में आज सैकड़ों लोगों ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की फरीदाबाद प्रशासक सोनल गोयल से मिलकर उनसे उनके विभाग की करोड़ों रुपए की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को रोकने की गुहार लगाई। इस प्रतिनिधिमंडल ने हुडा प्रशासक को सेक्टर-3 के चारों तरफ सरकारी जमीन पर अवैध रूप से चल रही मांस विक्रेताओं की दुकानों की समस्या से भी अवगत कराया जिसके चलते इन दिनों सेक्टर-3 के लोगों का जीवन दुश्वार हुआ पड़ा है।

असल में फरीदाबाद नगर निगम के बल्लभगढ़ क्षेत्र के पार्षद दीपक चौधरी इससे पूर्व भी कई बार सेक्टर 3 पेट्रोल पंप के निकट हुडा की खाली पड़ी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को लेकर प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं लेकिन जब प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रहेंगी तो आज दीपक चौधरी सेक्टर-3 तथा उसके आसपास बसी कालोनियों के अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ हुडा प्रशासक कार्यालय पहुंचे लेकिन जब पूर्व सूचना के बावजूद हुडा प्रशासक वहां नहीं मिली तो पहले इन लोगों ने वहां जमकर प्रदर्शन किया और जब हुडा प्रशासक श्रीमती सोनल गोयल वापस लौटी तो उनको अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए दीपक चौधरी ने बताया की सेक्टर-3 के पुराने पेट्रोल पंप के निकट हुडा विभाग की करोड़ों रुपए की खाली जमीन पड़ी है जिस पर लगातार अवैध कब्जे हो रहे हैं। दूसरी तरफ सेक्टर-3 के चारों तरफ सैकड़ों की संख्या में अवैध रूप से मांस विक्रेताओं ने अपने बाजार लगाने शुरू कर दिए हैं और तो और सेक्टर-3 के गेटों के सामने इन अवैध कब्जा धारियों ने ने केवल अपने पशुओं को बांधना शुरू कर दिया है बल्कि सड़कों पर ही खाट बिछाकर जुआ खेलना क्षेत्र में आम बात हो गई है। दीपक चौधरी के अनुसार उन्होंने इस संदर्भ में कई बार हुड्डा विभाग के अधिकारियों को लिखा लेकिन जब उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और लोगों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती गई तो मजबूर होकर आज उनको यह कदम उठाना पड़ा। दीपक चौधरी ने बताया कि हद उस समय हो गई जब उनका प्रतिनिधि मंडल हुडा प्रशासक सोनल गोयल से मिला तो हुडा विभाग के सहायक अभियंता ने कहा कि वह इस जमीन की चारदीवारी के लिए कई बार लिखकर ऊपर के अधिकारियों को दे चुके हैं लेकिन हुडा विभाग के ही कार्यकारी अभियंता का कहना था कि यह जमीन उनकी है ही नहीं क्योंकि वह सेक्टर-3 को रखरखाव के लिए फरीदाबाद नगर निगम को सौंप चुके हैं। दीपक चौधरी के अनुसार जिस पर उन्होंने सोनल गोयल को बताया कि यह जमीन हुड्डा विभाग की है क्योंकि सेक्टर-4 आर की मार्केट के लिए यह जगह छोड़ी गई थी जिस पर न तो अभी तक हुडा विभाग ने प्लॉटिंग की है और न ही उसकी नीलामी की है फिर ऐसे में यह जमीन फरीदाबाद नगर निगम को कैसे जा सकती है क्योंकि हुडा ने सेक्टर-3 को केवल रखरखाव के लिए नगर निगम को स्थानांतरित किया है। दीपक चौधरी के अनुसार उनकी बात सुनने के बाद हुडा प्रशासक ने उनसे 2 दिन का समय मांगा है ताकि वह इस जमीन की वस्तुस्थिति की सटीक जानकारी लेकर इस पर कार्रवाई कर सकें।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दीपक चौधरी ने कहा कि ऐसा भी वह पहली बार देख रहे हैं कि हम लगातार सरकार को उसकी जमीन के बारे में बता रहे हैं जिस पर अवैध कब्जे हो रहे हैं और सरकारी अधिकारी हैं कि अपनी जमीन को एक दूसरे विभाग की बता कर अवैध कब्जा धारियों के हौसले बुलंद कर रहे हैं। दीपक चौधरी ने स्पष्ट किया कि वह किसी भी कीमत पर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में असामाजिक तत्व तथा गैर कानूनी सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले माफियाओं को नहीं पनपने देंगे और इसके लिए यदि उनको कोई बड़ा आंदोलन भी करना पड़ा तो वह उससे भी पीछे नहीं हटेंगे। दीपक चौधरी ने स्पष्ट किया कि वह उल्टा प्रशासक सोनल गोयल द्वारा मांगे गए 2 दिन के समय के बाद जो भी फैसला हुडा प्रशासक का आएगा उसको लेकर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों से बातचीत कर आगे की रणनीति तय करेंगे लेकिन उन्होंने साफ तौर पर कहा कि लोगों को साफ-सुथरा वातावरण देना प्रशासन में सरकार की जिम्मेदारी है। इसके लिए प्रशासन को चाहिए कि वह सेक्टर-3 के चारों तरफ लगातार बढ़ रहे मांस विक्रेताओं पर रोकथाम लगाएं ताकि सेक्टर-3 के लोग इस नारकीय जीवन से मुक्ति पा सके। आज के इस प्रदर्शन के दौरान दीपक चौधरी के साथ अनूप अवस्थी, सौरभ चौहान, अरविंद चौधरी, गौतम चौधरी, तेजपाल, अनीश प्रवीण, सोनी, राजकुमार शर्मा, देव धारीवाल, बीडी शर्मा, कमल सिंह सहित सेक्टर-3 नारसिंह कॉलोनी, शिव कॉलोनी के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here