“ऊँची उड़ान संस्था” ने तिगांव में चलाया नशा-मुक्ति अभियान

0
1095
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  “ऊँची उड़ान संस्था” हर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के अधिकारों और उनकी समस्याओं पर काम कर रहीं हैं। यह संस्था लगभग 5 सालों से समाज हित के लिए कार्य कर रही है, संस्था का उद्देश्य समाज में फैली विभिन्न प्रकार की कुरीतियों से निजात दिलाना है। समय-समय पर संस्था द्वारा अलग-अलग मुद्दों पर मुहिम चलाई जाती है। विशेषकर महिलाओं के अधिकारों का हो रहे हनन पर पूर्णरूप से प्रतिबन्ध लगाना है, साथ ही युवाओं में जन-जाग्रति पैदा करना है, ताकि हमारे समाज की युवा पीढ़ी गलत दिशा में न भटकें।

ऐसी ही एक मुहिम “ऊँची उड़ान संस्था” द्वारा गांव तिगाँव में नशा-मुक्ति अभियान को लेकर चलाई। जिसके माध्यम से नशे की लत से झूज रहे आजकल की युवा पीढ़ी, महिलाओं को इस नशे की भयानक लत से बचाना संस्था का लक्ष्य है। संस्था की अध्यक्ष सुनीता केन ने अभियान में भाग लेते युवा पीढ़ी वर्ग एवं महिलाओं को नशे की लत कितनी भयानक है, उसके लिए जागृत किया। उन्होंने कहा की आजकल गाँव में युवा पीढ़ी के साथ-साथ महिलाएं नशा करती है। उन्होंने मौजूद सभी लोगों को भरोषा दिलाया की वह और उनकी संस्था समाज-कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहेंगी।

इस मौके पर एसीपी क्राइम ब्रांच राजेश चेची मुख्यरूप से मौजूद रहे। उन्होंने कहा की “ऊँची उड़ान संस्था” समाज के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रही है, गाँव-गॉंव जाकर लोगों को जागरूक करना, उनको नशे के दुष्प्रभावों के बारे में अवेयर करना, इसके लिए उन्होंने संस्था का बहुत धन्यवाद किया। एसीपी चेची ने कहा की अगर हम किसी भी लत को छोड़ने का एक संकल्प तय कर लें तो ऐसा कोई भी नशा नहीं है जिसे छोड़ा न जा सके। उन्होंने गाँव वालों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “ऊँची उड़ान संस्था” आपको इस दुष्प्रभाव से दूर रहने में मदद कर रही है तो आप सब का भी फर्ज बनता है की आप संस्था के इस समाज हित कार्य में सहयोग करें, ताकि बच्चों के आने वाले भविष्य को नशा मुक्त हो सके।

इस अवसर पर अध्यक्ष – सुनीता कैन, महासचिव – मोनिका मालिक, मुनेश नरवाल, सुशीला, सविता शर्मा, कविता, खुशबू, सलमा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here