मथुरा में दिल्ली पब्लिक स्कूल का अभिनेत्री हेमा मालिनी ने किया शुभारम्भ

0
867
Palwal News, 11 Dec 2018 : दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा का मथुरा शहर में जोरदार शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मथुरा से लोकसभा की सदस्य एवं जानी-मानी अभिनेत्री श्रीमति हेमामालिनी को मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया। साथ ही मथुरा से विधायक रह चुके, प्रदीप माथुर, विश्व प्रसिद्ध कवि दिनेश रघुवंशी, भूतपूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा, भारतीय टीम के भूतपूर्व विकेट कीपर एवं बल्लेबाज सुरेन्द्र खन्ना, युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद, भूतपूर्व क्रिकेटर किशोर कुमार शर्मा, ध्यान चंद अवार्डी एवं भीम अवार्डी भूतपूर्व वॉलीबॉल खिलाडी ओमप्रकाश एवं भूतपूर्व हॉकी खिलाडी अरविंद छाबरा एवं शहर की अन्य कई बड़ी हस्तियों ने भी कार्यक्रम में शामिल हुए।
श्रीमति हेमा मालिनी ने सभी मशहूर हस्तियों के साथ स्कूल प्रोस्पेक्ट्स का विमोचन कर स्कूल का शुभारंभ किया। मथुरा को अपनी कर्मभूमि बताते हुए, उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके हाथों एक ऐसे उच्च शिक्षण संस्थान का शुभारंभ होने जा रहा है, जिसका लाभ मथुरा के सैकड़ों बच्चों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि मथुरा शहर आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में अब नयी ऊंचाईयों को छूने जा रहा है, जिसका श्रेय उन्होंने विद्यालय के प्रो. वाइस चेयरमेन एस.पी.लाल एवं डायरेक्टर डॉ. आरती अनिल लावंद को लिया। उन्होंने बताया कि इन्हीं के अथक प्रयास एवं कड़ी मेहनत का ही परिणाम है जो आज मथुरा शहर को एक ऐसा उत्तम शिक्षण संस्थान मिल पाया है, जिसका लाभ आने वाले सैकड़ों वर्षों तक यहां के बच्चों को मिलता रहेगा।
स्कूल के प्रो.वाइस चेयरमेन एस.पी.लाल ने इस अवसर पर बताया उनका सपना है, कि हिन्दोस्तान के हर बच्चे को बेहतरीन शिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हो। इसके लिए देश के हर शहर एवं हर गांव में उच्च गुणवत्ता वाले संस्थानों का होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसायटी पिछले लगभग 70 सालों से कार्य कर रही है, हम दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसायटी के साथ हैं…, और उनके साथ कदम से कदम मिला कर कार्य कर रहे हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा की सफल शुरुआत के साथ हम यह कह सकते हैं…, कि  आज हमने अपने उद्देश्य प्राप्ति की ओर एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य निश्चय ही उज्जवल होगा।
स्कूल की डायरेक्टर डॉ. आरती अनिल लावंद ने इस अवसर सभी मेहमानों का स्वागत किया, साथ ही वहाँ मौजूद सभी लोगों को स्कूल की विशेषताओं से भी परिचित करवाया। उन्होंने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा, मथुरा शहर के बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए सदा प्रयत्नशील रहेगा और जल्द ही शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें बेहतरीन परिणाम देगा।
इस अवसर पर मौजूद जाने-माने मशहूर कवि दिनेश रघुवंशी ने शब्दों को अपनी कविताओं में पिरोकर विद्यालय को सफल शुरुआत के लिए शुभकामनाएं दीं, साथ ही साथ उन्होंने वहां मौजूद अतिथियों को भी खूब गुदगुदाया।
भारतीय टीम के भूतपूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने जो कि विद्यालय के डायरेक्टर स्पोर्ट का पद भार संभाले हुए हैं, ने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा बच्चों के सर्वांगीण विकास पर कार्य करता है, जितना शिक्षण पर विद्यालय का ध्यान है, उतना ही खेलों पर भी। उन्होंने बताया कि विद्यालय की अपनी स्पोर्ट्स एकेडमी है, जिसमें बच्चे क्रिकेट एवं अन्य खेलों जैसे फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि का प्रशिक्षण ले सकते हैं, योग्य एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्लेटफॉर्म प्रदान करने में विद्यालय सम्पूर्ण सहयोग करेगा।
कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी, जिसने सभी का मन मोह लिया, इसके अलावा अन्य मौजूद सभी ख़ास मेहमानों ने भी विद्यालय को अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर ही 264 बच्चों के अभिभावकों ने अपने बच्चों के नाम दिल्ली पब्लिक स्कूल मथुरा में एडमिशन के लिए रजिस्टर्ड करवाए। जिसमें से पहले पाँच बच्चों का रजिस्ट्रेशन मुख्यातिथि के द्वारा किया गया एवं उन्हें उनके सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here