हार्ट, पेट तथा पैरो की बाईपास सर्जरी एक साथ कर युनिवर्सल अस्पताल ने रचा इतिहास

0
518

Faridabad News, 03 April 2019 : यूनिवर्सल अस्पताल के चेयरमैन हार्ट स्पेशलिस्ट डा. शैलेश जैन ने बताया कि पिछले दिनो धर्मवती (66वर्ष) पलवल निवासी काफी समय से छाती व दर्द व पेरो में दर्द से परेशान थी विभिन्न अस्पतालों में दिखाने के बावजूद भी उसके दर्द में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आयी जिसके चलते उसे किसी ने यूनिवर्सल अस्पताल के बारे में बताया और धर्मवती अपने परिजनो के साथ आयी और डा. शैलेश जैन व डा. रीधि अग्रवाल से मिली। धर्मवती के परिजनो ने बताया कि हने इन्हे एम्स में भी दिखया जहां हमे बताया कि मरीज दिल, पेट तथा पैरो में बाईपास की जरूरत है तथा बाईपास सर्जरी तीन चार बार की जायेगी तथा आ्रपेशन में जान का खतरा भी है।

शैलेश जैन ने बताया कि तब उन्होंने एवं डा. रोचन ने मरीज की जांच की और कहा कि आप्रेशन में तो रिस्क लेकर तीनो आप्रेशन एक साथ करने की सलाह दी और मरीज व उसके परिजनो की सहमति से तीनो आप्रेशन किया।

उन्होंने बताया कि सीएबीजी अओतो फिमोरत बाईपास, फिमोरीपीपलिहिति बाईपास के तहत बाईसपास साथ किया। मरीज पूर्णतय सही है। डा. शैलेश जैन ने बताया कि इस आप्रेशन को सफल बनाने में उनकी टीम डा. पलक, डा. गौतम का विशेष योगदान रहा और अस्पताल ने एक मिसाल कायम की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here