पुलिस लाइन सेक्टर 30 में कारगिल विजय दिवस के मौके पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया

0
428

Faridabad News : श्रीमान पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों की पहल पर व श्री विक्रम कूपर डी.सी.पी मुख्यालय के नेत्रत्व में, कारगिल विजय दिवस के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस ने रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस मौके पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्री विक्रम कूपर, के अलावा रोटरी कलब के मेम्बर, व बल्ड बैंक फरीदाबाद के मेम्बर और क्यू.आर.जी हेल्थ सिटी के सीनियर डॉक्टर लेख राम अपनी टीम के साथ मौजूद थे।
शिविर में फरीदाबाद के पुलिस के जवानों के अतिरिक्त आम-जन ने भी हिस्सा लिया और जांच कराई और रक्तदान भी किया गया। इस दिन को यादगार बनाने के लिए वृक्षारोपण भी किए गए।
क्यू आर जी हेल्थ सिटी द्वारा फरीदाबाद के सभी पुलिस कर्मियों के लिए निशुल्क स्वास्थ जांच शिविर भी आयोजित किया हुआ था जिसमें लगभग 150-200 पुलिस कर्मीयों और आमजन ने हिस्सा लिया। और स्वास्थ्य जांच कराई। हेल्थ जांच में वरिष्ठ डॉक्टरों लेख राम द्वारा शुगर, बी0पी0, हड्डिरोग एवं हृदय रोग के साथ साथ आंखों की भी जांच की गई।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने  बताया कि लगभग 41 यूनिट रक्तदान किया गया है एक यूनिट रक्त से लगभग 3 लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्तदान करने वाले सभी पुलिस कर्मीयों एवं आम जन को रोटरी ब्लड बैंक के सौजन्य से रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र भी दिया गया।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य जांच शिविर में काफी पुलिस कर्मीयों ने अपनी जांच कराई व रक्तदान भी किया गया। उन्होने बताया कि श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो एवं श्री विक्रम कपूर डी.सी.पी मुख्यालय द्वारा कारगिल विजय दिवस के अवसर को यादगार बनाने के लिए यह सराहनीय कदम था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here