हरियाणा सरकार लोगों को बेहतर चिकित्सा, शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध करा रही है : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

0
743
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Nov 2019 : मानव जीवन में स्वास्थ्य एवं शिक्षा दो ऐसी सेवाएं हैं जो हर व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी है और श्री आशाराम टेकराम एजुकेशनल ट्रस्ट यह दोनों सुविधाएं समाज को उपलब्ध करा रहा है, यह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। उक्त विचार व्यक्त करते हुए हरियाणा सरकार के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार लोगों को बेहतर चिकित्सा शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध करा रही है लेकिन फिर भी इन दोनों ही सेवाओं में आम जनमानस का सहयोग जरूरी है और इस काम को सत्यवीर डागर बखूबी निभा रहे है।

मूलचंद शर्मा आज यहां सेक्टर-65 शाहपुरा गांव में स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ में श्री आशाराम टेकराम एजुकेशनल ट्रस्ट एवं प्रगतिशील किसान मंच द्वारा स्वर्गीय श्री टेकराम डागर जी की पुण्यतिथि पर आयोजित विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं रक्तदान शिविर के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौके पर बड़खल विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, हरियाणा सरकार में चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया, रोहतक नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा, बल्लभगढ़ के एसडीएम, बस अड्डा दुकानदार यूनियन के प्रधान प्रेम खट्टर, प्रमुख समाज सेवी महेश गोयल, श्री वैश्य अग्रवाल समाज के प्रधान भगवान दास गोयल, अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा फतेहपुर बिल्लौच के चेयरमैन एवं अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ के पूर्व प्राचार्य डॉ एसके गर्ग वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री सीमा जैन, योगेश गौर, नगेन्द्र भड़ाना, गोपाल सिरोही, मोहिन्द्र बीसला, मोहम्मद बिलाल, राजन ओझा, चौ. खजान डागर, सुमित गौड, एकवोकेट एसएस चौधरी, प्रदीप डागर, अवतार सारंग, मकरंद शर्मा, पार्षद कमल तेवतिया, अजय चौधरी, जगन डागर, गौरव चौधरी, डॉ. एसएल शर्मा, अमीरचंद, पीटीआई परशुराम शर्मा, पीटीआई श्यामलाल शर्मा सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं रक्तदान शिविर के आयोजक श्री सत्यवीर डागर ने बताया कि इस कैंप में 101 यूनिट रक्त एकत्रित की गई तथा लगभग 1600 के आसपास लोगों ने अपनी स्वास्थ्य की जांच कराया। श्री डागर के अनुसार आज के इस कैंप में जसोला नई दिल्ली के प्रमुख नेत्र चिकित्सालय विजिटेक आई केयर सेंटर, सर्वोदय अस्पताल, डॉ. सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज तथा जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के डॉक्टरों ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने बताया कि विजिटेक आई केयर सेंटर के डॉक्टरों द्वारा जिन आंखों के मरीजों के आॅपरेशन तय किए गए हैं उनके निशुल्क ओप्रशन भी श्री आसाराम टेकराम एजुकेशन ट्रस्ट तथा प्रगतिशील किसान मंच द्वारा संयुक्त रूप से कराए जाएंगे।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा की सत्यवीर डागर ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा दोनों ही क्षेत्रों में जिस प्रकार से समाज सेवा का बीड़ा उठाया है वह अपने आप में एक उदाहरण है। उन्होंने कहा की आशा ज्योति विद्यापीठ शिक्षा के क्षेत्र में जहां अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहा है, वही सत्यवीर डागर द्वारा प्रत्येक वर्ष लगाए जाने वाला यह विशाल कैंप इस क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य के लिए अब एक आवश्यकता बन गया है। जबकि इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए हरियाणा सरकार में चेयरमैन रहे सुरेंद्र तेवतिया ने कहा की आज के समय में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराना भी अपने आप में समाज सेवा का एक रूप है और यह समाज सेवा सत्यवीर डागर भली-भांति कर रहे हैं। इस मौके पर उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त करते हुए सत्यवीर डागर ने कहा कि वह इस कैंप का आयोजन अपने पिताजी की पुण्यतिथि के मौके पर करते हैं लेकिन जिस प्रकार से सभी साथियों का सहयोग उनको इस कैंप के आयोजन में मिलता है उसके लिए मैं उनका हमेशा आभारी रहुंगा। उन्होंने आशा ज्योति विद्यापीठ की प्राचार्य श्रीमती इंदु अग्रवाल सहित स्कूल के समस्त स्टाफ, बच्चों एवं अभिभावकों का भी इस कैंप में सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बिना उनके सहयोग के इस प्रकार का विशाल आयोजन संभव नहीं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया की वह एक दूसरे के सहयोग के लिए आगे आए, तभी हम एक बेहतर समाज का निर्माण कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here